Arvind Kerjiwal Custody:केजरीवाल की 14 दिनों तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, अभी 7 मई तक तिहाड़ में ही रहेंगे दिल्ली के सीएम

0
368

AIN NEWS 1 Arvind Kerjiwal Custody: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अब आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, और

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता और चनप्रीत सिंह की न्यायिक हिरासत को 7 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. दिल्ली शराब नीति मामले में ही इन तीनों की हिरासत को 14 दिनों तक और बढ़ाया गया है. इस तरह से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अभी भी तिहाड़ जेल में ही रहने वाले हैं. इनके साथ कविता को भी अभी तिहाड़ जेल में ही रखा गया है.राउज एवेन्यू कोर्ट ने कविता की न्यायिक हिरासत भी सीबीआई के केस में और बढ़ाई है, जो कि दिल्ली शराब नीति मामले से ही जुड़ी हुई है. केजरीवाल, कविता और चनप्रीत को इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ही अदालत में पेश किया गया था. अरविंद केजरीवाल को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले महीने 21 मार्च को उनके घर से गिरफ्तार किया था. इसी तरह से केजरीवाल की गिरफ्तारी से ही लगभग एक हफ्ते पहले 15 मार्च हैदराबाद से ही ईडी ने कविता को भी अरेस्ट किया. चनप्रीत की गिरफ्तारी भी 15 अप्रैल को ही हुई थी.

केजरीवाल की स्वस्थ की जांच के लिए एम्स गठित करेगा मेडिकल बोर्ड

वहीं हम आपको बता दें, यह न्यायिक हिरासत बढ़ाने का फैसला ऐसे समय में आया है, जब कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के मुखिया की दायर एक याचिका को खारिज भी कर दिया था. इसमें केजरीवाल ने मांग की थी कि उन्हें अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल की मौजूदगी में अपने डॉक्टर्स से रोजाना ही 15 मिनट तक मेडिकल कंसल्टेशन की इजाजत दे दी जाए. हालाकि कोर्ट ने निर्देश दिया कि केजरीवाल को जरूरी मेडिकल इलाज दिया जाए.अदालत ने ये भी कहा कि तिहाड़ जेल के अधिकारी एम्स डायरेक्टर के जरिए ही गठित एक मेडिकल बोर्ड को नियुक्त भी करेंगे, जिसमें एक एंडोक्रिनोलॉजिस्ट और डायबेटोलॉजिस्ट भी शामिल होंगे. यह बोर्ड ही यह तय करेगा कि केजरीवाल के खून में ग्लूकोज की मात्रा को कंट्रोल करने के लिए उन्हे इंसुलिन की जरूरत है या नहीं. साथ ही बोर्ड उनके स्वास्थ्य संबंधी अन्य पहलुओं पर भी अच्छे से गौर करेगा.

तिहाड़ मे केजरीवाल को दी गई इंसुलिन

वहीं हम आपकों बता दें, अरविंद केजरीवाल को ब्लड शुगर को बढ़ने के बाद इंसुलिन दी गई है. तिहाड़ के ही एक अधिकारी ने मंगलवार (23 अप्रैल) को यह बताया कि एम्स के डॉक्टरों की सलाह पर केजरीवाल को सोमवार शाम को कम डोज वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं. उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली सीएम का ब्लड शुगर 217 हो गया था, जिसके बाद उनकी यह देखभाल करने वाले डॉक्टरों ने इंसुलिन लगाने का अपना फैसला किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here