AIN NEWS 1: बता दें कर्नाटक के मैसूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान उनकी सुरक्षा में एक बहुत बड़ी सेंध देखी गई। पीएम मोदी की गाड़ी पर किसी व्यक्ति द्वारा मोबाइल फोन फेंका गया। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार कर रहे इस वाहन को विशेष रूप से ही तैयार किया गया था। पुलिस के अनुसार, रोड शो के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ही एक महिला कार्यकर्ता से ‘उत्साह’ में फोन उसके हाथ से गिर गया, हालांकि उसने किसी भी दुर्भावना से ऐसा बिलकुल नहीं किया। उसका फोन गाड़ी के बोनट पर गिरकर वहा से नीचे गिर गया। हालांकि, प्रधानमंत्री की नजर भी इस पर पड़ी और उन्होंने साथ में चल रहे विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारियों को उस गिरी हुई वस्तु की ओर इशारा किया।अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आलोक कुमार ने कहा, ‘प्रधानमंत्री एसपीजी के सुरक्षा के घेरे में थे। वह महिला (जिसका फोन प्रधानमंत्री के वाहन पर गिर गया था) भाजपा की ही कार्यकर्ता थी। एसपीजी के लोगों ने बाद में उन्हे उनका फोन वापस कर दिया।’

जाने उन्होंने कहा कि उत्साह में यह फेंका गया और महिला की कोई भी इसके पीछे गलत मंशा बिलकुल नहीं थी। हालांकि, हम अभी उस महिला का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। यह घटना तब हुई जब मैसुरु-कोडागु के सांसद प्रताप सिम्हा, पूर्व मंत्रियों के. एस. ईश्वरप्पा और एस. ए. रामदास के साथ प्रधानमंत्री मोदी सड़क के दोनों ओर काफ़ी बड़ी संख्या में एकत्र लोगों की तरफ अपना हाथ हिला रहे थे।

जाने पहले भी लगी थी सुरक्षा में सेंध

पिछले महीने कर्नाटक के दावणगेरे में भी चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में ऐसी ही चूक का मामला सामने आया था। एक व्यक्ति प्रधानमंत्री के पास बिना परमीशन के जाने की कोशिश करते समय पकड़ा गया। यह शख्स पीएम मोदी के पास जाने के लिए जैसे ही भागा वैसे ही वहा पुलिस ने उसे पकड़ लिया। वीडियो में देखा गया था कि जैसे ही उस शख्स ने भागने की कोशिश की तो वहा पर पुलिस ने बीच रास्ते में ही उसे पकड़ लिया। बाद में सुरक्षा एजेंसियों ने उसे हिरासत में भी ले लिया। मालूम हो कि इससे पहले हुबली में भी प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान एक बच्चा उनके करीब आ गया था।

जारी है लगातार दूसरे दिन भी पीएम मोदी का रोड शो 

पीएम मोदी ने लगातार दूसरे दिन रविवार को भी मैसूरु के वोक्कालिगा क्षेत्र में अपनी ताकत का पूरा प्रदर्शन किया। इससे पहले मोदी ने शनिवार को बेंगलुरु शहर में रोड शो भी किया था। भाजपा ने इस रोड शो के जरिए मैसूर मांड्या – चामराजनगर क्षेत्र में पार्टी की सभी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने का प्रयास किया। यहां से पार्टी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में 22 में से 4 सीटों पर अपनी जीत हासिल की थी। राज्य की चुनावी राजनीति में पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल करने के लिए ही भाजपा के लिए कांग्रेस और जेडीएस का यह परम्परागत गढ़ काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। लोगों के बीच प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि महाराजा पैलेस सहित प्रतष्ठिति मैसूर इमारतों के साथ-साथ न केवल नागरिक बल्कि पर्यटक भी प्रधानमंत्री मोदी को देखने के लिए बड़ी भारी संख्या में उमड़ पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here