उत्तर प्रदेश में किशोर की अपहरण के बाद हुई निर्मम हत्या, पत्र में ‘अल्लाह हू अकबर’ लिखकर कियू मांगी गई थी फिरौती?

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से अपराध पर हर प्रकार से अंकुश लगाने के लिए यूपी पुलिस को लगातार कड़े निर्देश दिए जाते रहे हैं।

0
260

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से अपराध पर हर प्रकार से अंकुश लगाने के लिए यूपी पुलिस को लगातार कड़े निर्देश दिए जाते रहे हैं। इस सब के बावजूद उनके उत्तर प्रदेश में अभी भी अपराधियों के बुलंद होते हुए हौंसलों के किस्से लगातार ही बढ़ते जा रहे हैं। ऐसा ही एक और मामला यूपी के कानपुर शहर से सामने आया, जहां शहर के ही एक बहुत बड़े कपड़ा व्यापारी के पौत्र की सोमवार देर रात उसका अपहरण कर के उसकी हत्या कर दी गई। बताया तो यह जा रहा है। कि यह कपड़ा व्यापारी के पौत्र कुशाग्र अभी 10वीं का छात्र था और वह सोमवार को वह अपने कोचिंग के लिए ही गया हुआ था। इस पूरे मामले में कुशाग्र के घर पर किडनैपर्स की ओर से ही एक लेटर भी छोड़ा गया था, जिसमें अल्लाह-हु- अकबर कहते हुए 30 लाख रूपए की फिरौती मांगी गई थी। इस पूरे मामले में ही कुशाग्र की ही टीचर के बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया गया है। बताया यह जा रहा कि आरोपी ने अपने प्रेम प्रसंग के शक में ही इस करोबारी के बेटे की हत्या कर दी और फिर उन्होने अपहरण व फिरौती की साजिश भी रची।

यहां पर बता दें घर से कोचिंग के लिए ही निकला था छात्र

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर स्थित रायपुरवा के ही रहने वाले कपड़ा व्यापारी संजय कनोडिया पीरोड पर कपड़ों का एक बड़ा कारोबार चलाते हैं। वहीं उनका पौत्र कुशाग्र कानपुर कैंट के जयपुरिया स्कूल में ही हाई स्कूल का छात्र है। इसके साथ ही कुशाग्र के पिता मनीष कनौडिया भी सूरत में कपड़ों का अपना अलग कारोबार संभालते हैं। परिजनों ने बताया कि सोमवार को कुशाग्र अपनी स्कूटी से ही शाम को तकरीबन 4:30 बजे स्वरूपनगर स्थित अपनी कोचिंग सेंटर पर ही गया था। देर शाम तकरीबन 7:30 बजे तक कुशाग्र के परिवार वालों की ओर से जब घर का कुछ जरूरी सामान लाने के लिए कुशाग्र के मोबाईल नंबर पर कॉल किया गया तो उसका नंबर उस समय बंद मिला। इसके बाद वे किसी अनहोनी के डर से घबराए परिजनों ने उसके कोचिंग सेंटर के साथ कुशाग्र के दोस्तों से भी फोन करके उसकी जानकारी ली लेकिन काफी प्रयासों के बाद भी उसका कही कुछ पता नहीं चल सका। इस दौरान काफी देर तक प्रयास करने के बाद भी जब उसका कुछ भी पता नहीं चला तो परिजनों ने पुलिस को उसके अपहरण की सूचना दी।

उनके घर में एक लेटर फेंका गया , जिस पर लिखा था अल्लाह हु अकबर

उस लेटर पर लिखकर मांगी गई थी फिरौती इस बड़े कपड़ा व्यापारी के बेटे के अपहरण की जानकारी मिलने के बाद ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए, जिसके बाद से पुलिस टीम ने आस पास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच करते हुए इस छात्र की तलाश शुरू कर दी। इसी बीच परिवार को घर में ही अपहर्ताओं की ओर से मांगी गई फिरौती से जुड़ा हुआ एक लेटर भी मिला, जिसे वह किडनैपर्स उनके घर में फेंककर गए थे। घर में फेंके गए इस फिरौती लेटर में लिखा था, “मैं नहीं चाहता आपका त्यौहार बर्बाद हो । आप मेरे हाथ में पैसे रखो और लड़का 1 घंटे बाद आपके पास होगा। अल्लाह हु अकबर” ।

फिरौती की खबर फैलने पर कारोबारी के घर पर लग गया सभी अधिकारियों का जमावड़ा

यह फिरौती भरा लेटर मिलने के बाद से सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर, जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी, नीलाब्जा चौधरी, एडीसीपी आरती सिंह पूरी पुलिस फोर्स के साथ कारोबारी के घर पहुंचे। लेटर के आधार पर जब जांच की गई तो पुलिस को जीटी रोड स्थित गुंजन टॉकीज के पास से कुशाग्र की स्कूटी को लावारिस अवस्था में खड़ी पाई गई। इसके साथ ही पुलिस ने इस छात्र के घर के पास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों के सहारे से एक संदिग्ध युवक को भी हिरासत में लिया है। सीसीटीवी फुटेज में यह युवक ही इस कारोबारी के घर के पास पहुंचकर उनके घर पर फिरौती वाला पत्र फेंकता हुआ दिखाई दिया था। इस मामले में जब छानबीन के बाद पुलिस ने और दो युवकों और युवतियों को अपनी गिरफ्त में लिया है।

उसके बाद ट्यूशन टीचर के घर पर ही मिला कुशाग्र का शव, प्रेम प्रसंग के शक में हुई थी हत्या

पुलिस टीम जब कुशाग्र के अपहरण के मामले में काफ़ी तेजी के साथ छानबीन कर रही थी, इसी बीच लेटर फेंकने वाले ने इस मामले को लेकर कई बड़ा राज खोला जिसके बाद पुलिस कुशाग्र की टीचर के बॉयफ्रेंड के घर पर पहुंची, वहां पुलिस को कुशाग्र का शव मिला फजलगंज के ओमपुरवा में महिला ट्यूशन टीचर के बॉयफ्रेंड के ही घर से मिला। महिला ट्यूशन टीचर के बॉयफ्रेंड के घर पर शव मिलने के बाद ही आरोपी बॉयफ्रेंड प्रभात शुक्ला को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इस पूरे मामले में पूछताछ के दौरान आरोपी प्रभात शुक्ला ने बताया कि उसे काफ़ी हद तक संदेह था कि उसकी प्रेमिका और कुशाग्र के बीच में प्रेम संबंध चल रहा है, इसी शक के बाद उसने इस तरह से कुशाग्र की हत्या कर उसके अपहरण और फिरौती की साजिश रची थी । कुशाग्र की हत्या के बाद से उसने फिलहाल शव को अपने घर में ही छिपा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here