Dhirendra Shastri: पूजा के दौरान अगर हो जाए कुछ ऐसा तो समझ लें आपके भगवान ने आपकी सुन ली?

0
734

AIN NEWS 1 Dhirendra Krishna Shastri: जैसा कि आप सभी जानते है हिंदू धर्म में सभी घरों में पूजा करना काफ़ी ज्यादा शुभ माना जाता है. जिससे कि पूरे वातावरण में ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना हुआ रहता है. वहीं जो भी लोग सच्चे मन से देवी देवताओं की पूजा अर्चना करते हैं उन पर भगवान का सदैव आशीर्वाद बना रहता है. इस तरह से पूजा करने से व्यक्ति का मन और दिमाग दोनों ही काफ़ी शांत रहता है. पर हम में से कई सारे लोग यह जानने की भी कोशिश करना चाहते हैं कि क्या उनका पूजा में कोई किसी तरह की कमी तो नहीं रह गई या फिर भगवान ने उनकी पूजा को स्वीकार कर लिया है या नहीं. यह सब जानने के लिए भगवान पूजा के दौरान भक्तों को कुछ अपनी तरफ से संकेत भी देते हैं, जिससे कि इस बात का भी अंदाजा लगाया जा सकता है.कि उनकी पूजा अर्चना स्वीकार हुई या नहीं.बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री ऐसे कुल तीन संकेतों के बारे में बताते हैं जिससे कि व्यक्ति को यह साफ़ साफ़ पता लग सकता है कि उसकी पूजा भगवान द्वारा स्वीकार कर ली गई भी है या नहीं.

यहां आप दीपक की लौ के संकेतों को समझें

यदि किसी व्यक्ति ने पूजा के दौरान दीपक जलाया है और उसकी लौ अचानक से ही ऊपर की ओर उठ रही है तो समझ जाए कि भगवान ने आपकी प्रार्थना और पूजा को पूरे से स्वीकार कर लिया है. सभी देवी-देवता आपकी पूजा से पूरी तरह प्रसन्न हैं.

आपकी पूजा के दौरान किसी मेहमान का आना

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री इस दौरान बताते हैं कि यदि व्यक्ति अपने घर में पूजा कर रहा हो और उसी समय उनके घर में मेहमान आ जाए तो यह भी एक संकेत है कि भगवान आपकी पूजा से प्रसन्न हुए हैं. इसके साथ ही पूजा के दौरान इस व्यक्ति ने जो भी भगवान के सामने प्रार्थना रखी है वह भी अवश्य ही पूरी होगी.

आपकों पूजा के दौरान आंसू आना

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री का यह भी मानना है कि यदि कोई व्यक्ति पूजा कर रहा है और उसी दौरान उसके आंखों में से आंसू आ जाए तो समझ जाएं कि भगवान ने आपकी यह पूजा को स्वीकार कर लिया है. साथ ही आपके घर मे जल्द ही खुशियां आने वाली है.

 (Disclaimer: यहां पर दी गई सभी जानकारी केवल सामान्य ज्ञान और मान्यताओं पर आधारित है. AIN NEWS 1 इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here