गाजियाबाद : राकेश टिकैत ने अचानक दिया धरना, बोले- दो साल से उनका पासपोर्ट नहीं हो रहा रिन्यू ?

0
288

AIN NEWS 1Ghaziabad : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सोमवार को अचानक गाजियाबाद पासपोर्ट कार्यालय पहुंच गए। इस बीच भाकियू के सैकड़ों कार्यकर्ता भी वहां पर पहुंच गए और वहा पर अपनी दरी बिछाकर धरना भी शुरू कर दिया। इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि उनका पासपोर्ट पिछले दो साल से रिन्यू ही नहीं हो रहा है। अधिकारी उन्हें गाजियाबाद से मुजफ्फरनगर और मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद का बार बार चक्कर कटवा रहे हैं। अगर ये अधिकारी जल्द ही उनका पासपोर्ट रिन्यू नहीं करते हैं तो इसके लिए एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

कुल 24 देशों की यात्रा करने के बाद भी पासपोर्ट रिन्यू नहीं 

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत गाजियाबाद के हापुड चुंगी पर स्थित पासपोर्ट कार्यालय पहुंचे। उनके साथ उनकी ही यूनियन के कई सारे पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी थे। राकेश टिकैत के साथ आए हुए लोगों ने पासपोर्ट ऑफिस के बाहर ही दरी बिछा दी और नारेबाजी भी करने लगे। राकेश टिकैत का आरोप है कि वह अपने पासपोर्ट पर 24 देशों की यात्रा अभी तक कर चुके हैं लेकिन पिछले 2 साल से वह अपना पासपोर्ट रिन्यू कराने के लिए दे चुके हैं लेकिन उसके बाद भी इसका पासपोर्ट अधिकारी उनका पासपोर्ट रिन्यू नहीं कर रहे हैं। राकेश टिकैत के साथ आई हुई भीड़ को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात किया गया।

पासपोर्ट रिन्यू नहीं होने पर जहां होगा, वहां लगाएंगे टेंट 

राकेश टिकैत का साफ़ कहना है कि उनके खिलाफ चुनाव संबंधी मामला दर्ज किया गया था, जिसे कोर्ट ने बंद भी कर दिया है, फिर भी अधिकारियों को उनका पासपोर्ट रिन्यू करने में क्या दिक्कत आ रही है। राकेश टिकैत ने कहा कि अगर उनका पासपोर्ट जल्द ही रिन्यू नहीं हुआ तो वे गाजियाबाद या मुजफ्फरनगर में जहां भी जरूरत होगी, वहां पर टेंट लगा देंगे। इसके बाद राकेश टिकैत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के दिए गए आश्वासन के बाद वहां से चले भी गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here