ग्वालियर: शादी से पहले दूल्‍हे की शक्‍ल देखकर दुल्‍हन ने फेंक दी जयमाला; बोली- फ‍िल्‍टर वाली भेजी थी फोटो ?

0
1065

AIN NEWS 1 ग्वालियर: आज कल के इस नए जमाने में बिना लड़का-लड़की की मुलाकात कराए उनकी शादी तय तो कर दी गई लेकीन शादी जयमाला के समय ऐन मौके पर ही तब टूट गई, जब जोड़े में सजी हुई दुल्‍हन ने दूल्‍हे का असल मे चेहरा देखा तो अपने हाथ से जयमाला ही फेंक दी।दरअसल, दुल्हन को दूल्हे की शक्ल ही पसंद नहीं आई जिसके बाद दुल्हन शादी से ही मुकर गई। यह युवती अपना ब्‍याह रचाने के लिए अपने परिवार के संग आगरा से ग्वालियर के उटीला गांव मे आई हुई थी। जहां पर जयमाला से पहले तक तो सबकुछ ठीक ही रहा, लेकिन जैसे ही जयमाला के लिए दुल्हन आई तो उसने अपने दूल्हे को देखा और उसकी शक्ल देखते ही बोली- इसकी फोटो में शक्ल कुछ और थी, हकीकत में कुछ और है, इसलिए वह यह शादी नहीं करेगी। और अगर उसके साथ मे जबरदस्ती की तो यहीं पर जहर खा लेगी। इसके बाद सभी घराती और बराती भी बुरी तरह से घबरा गए।

थाने में भी लड़की बोली- मोबाइल पर फिल्‍टर लगा कर फोटो भेजा था

अपनी शादी से इनकार का यह मामला जब थाने तक पहुंच गया। तो इसके बाद थाने में ही दुल्हन से जब महिला पुलिस अधिकारी ने बात की। इस दौरान ही उसने बताया कि जो फोटो उसे उसके पिता ने अपने मोबाइल में दिखाया था, वह फ़ोटो फिल्टर लगाकर भेजा गया था। इसके बाद से लड़की वाले वापस आगरा लौट गए। वहीं, वर पक्ष ने उपहार आदि सामान भी वापस कर दिया। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, आगरा स्थित अछनेरा की ममता पुत्री अचल सिंह का विवाह ग्वालियर के ही उटीला गांव के रामेश्वर चौहान के बेटे अनिल चौहान से ही तय हुआ था। शादी से पहले युवती के पिता समेत घर के कुछ सदस्‍यों व अन्य रिश्‍तेदारों ने ही इस युवक से मुलाकात भी की थी। युवती को अपने मोबाइल में ही फोटो दिखाकर यह शादी तय कर दी गई। इसके बाद गुरुवार को वधू पक्ष विवाह के लिए उटीला मे आया था।

इनकी शादी का कार्यक्रम धूमधाम से चल रहा था। अनिल घोड़ी भी चढ़ गया। नाचते-गाते सभी बराती वहा विवाहस्थल पहुंचे। इसके बाद दरवाजे पर जैसे दूल्हे का तिलक हुआ और कुछ ही देर में दुल्हन अपनी सहेलियों और बहनों के साथ स्टेज पर हाथो मे जयमाला के लिए पहुंची। जयमाला डालने से पहले ही दुल्हन ने अनिल की शक्ल देखी और इसके बाद से वह बिफर गई।

उसने कहा ‘एक बार मुलाकात करा देते तो…’

इस युवती से जब थाने में बात की गई तो वह बोली कि उसके पिता ने उसे जो फोटो दिखाया था। हकीकत में जब दूल्हा उसके सामने आया तो उसकी शक्ल बिलकुल अलग थी। अगर एक बार उसके परिवार वाले उनकी मुलाकात करा देते तो आज उन्हे यह दिन नहीं देखना पड़ता।

(आगरा की यह युवती शादी के लिए उटीला आई थी। जयमाला पर वह अपनी शादी से मुकर गई। युवती शादी के लिए तैयार नहीं थी, इसलिए शादी संपन्न ही नहीं हो सकी। – शिवम राजावत, थाना प्रभारी, उटीला।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here