OLA-UBER में आपकों भी चलानी है कार तो इसके लिए ऐसे करें अप्लाई, ये है आसान तरीका?

0
652

AIN NEWS 1: अगर आप भी ओला-उबर में ही ड्राइवर की जॉब करना चाहते हैं लेकिन आपके समझ नहीं आता कि आख़िर इसके लिए कैसे अप्लाई करें और कहां करें तो यहां पर हम आपको इसका पूरा का पूरा प्रोसेस बताएंगे कि आख़िर आप कैसे यह ओला और उबर में कैब चला कर और इससे लाखों रुपये आशानी से कमा सकेंगे. इसके लिए आपको कुछ बहुत ज्यादा नहीं करना है बस इस कंपनी की टर्म्स और कंडीशन के अलावा जो इसके लिए डॉक्यूमेंट्स मांगे जाएं उन्हें ही पूरा करना होगा. इसके लिए आप अपने घर पर बैठे हुए ही ऑनलाइन अप्लाई भी कर सकते हैं यानी कि आपको इस नौकरी को ढूंढने के लिए कहीं भी ज्यादा धक्के नहीं खाने पड़ेंगे और आसानी से इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकेंगे.

जान ले उबर में ड्राइवर की नौकरी के लिए ऑनलाइन अप्लाई 

यहां हम आपको बता दें इसके लिए उबर के ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आपकों जॉब के लिए ऑनलाइन साइन अप करना पड़ता है और अगर आपके पास कोई अपनी पर्सनल कार है तो उसकी डिटेल्स भी लिखें. अगर आपके पास कोई कार नहीं हैं तो यह कंपनी ही आपको कार भी प्रोवाइड कराएगी.इसके बाद अपने पास ये डॉक्यूमेंट वैलिड कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस (येलो बैज), आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक डिटेल्स(एक कैसंल चैक/पासबुक) आदि सब को सबमिट करें.इसमें आप फोन नंबर और एड्रेस भी भरें इसके बाद आप अपना पर्मानेंट एड्रेस प्रूफ जमा करें. ये सब करने के बाद इसे सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें. इसके बाद कुछ दिनों में ही आपके पास इस कंपनी का रिप्लाई आ जाएगा.

इसके साथ ही ओला में कैब ड्राइवर बनने के ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

इसके लिए भी सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करें- https://drive.olacabs.com/ , यहां लॉग इन के ऑप्शन पर क्लिक करें और आगे का पूरा प्रोसेस पूरा करें. इसके लिए ये आपके पास वैलिड कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस (येलो बैज), आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक डिटेल्स (कैंसल्ड चेक/पासबुक), फोन नंबर, पर्मानेंट और करेंट एड्रेस प्रुफ होना बहुत जरूरी है.

कितनी मिलेंगी सैलरी: एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, नॉर्मली OLA Drivers की सैलरी 31,225 रुपये तक होती है. ओला अपने एक कैब ड्राइवर को मंथली 15,277 से 76,819 रुपये तक सैलरी देती है. ये एक अंदाजन सैलरी है.

बिना अपनी कार के टैक्सी/ कैब ड्राइवर ऐसे बनें

इंडिया में आप कैब ड्राइवर आसानी से बन सकते हैं, भले ही आपके पास अपनी कोई पर्सनल कार न हो आप उस कंपनी के लिए काम कर सकते हैं जो आपके उस एरिया में टैक्सी सर्विस देती है. ऐसे में आपको गाड़ी भी कंपनी ही देती है. इसके लिए आपको कम्पनी की इन शर्तों को पूरा करना होगा.

इसके लिए उम्र: भारत में, कार ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 साल होनी ही चाहिए. यही सारा रूल कैब ड्राइवर के मामले में भी लागू होता है.

इसके लिए एजुकेशन: भारत में टैक्सी चलाने के लिए आपको कम से कम 8वीं क्लास तक तो अपनी एजुकेशन पूरी करनी होगी.

इसके लिए लाइसेंस: टैक्सी सर्विस के लिए आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना ही चाहिए. इस पूरे मामले में, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए क्राइटेरिया हर कंपनी में अलग-अलग तय हो सकता है.

इसके लिए टेस्ट: कंपनी आपके ड्राइविंग और बिहेवियर का टेस्ट भी कर सकती है. इसमें में रूट्स, लैंडमार्क, कस्टमर सर्विस आदि जैसे टॉपिक भी शामिल होते हैं.

यहां आप पर कोई गुंडागर्दी का आरोप नहीं: हालांकि ये हर कंपनी में अलग-अलग रूल होता है, लेकिन पहले से कोई भी गुंडागर्दी का आरोप न होना ही सुरक्षित है.अगर आप इस क्राइटेरिया को भी पूरा कर लेते हैं तो आप इंडिया में ओला-उबर ही नहीं किसी और भी कैब सर्विस में आप ड्राइवर की जॉब के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here