उत्तर प्रदेश: गाज़ियाबाद मे एक बस ड्राइवर ने अपनी पत्नी को पढ़ा लिखा कर सिपाही बनाया,अब उसकी पत्नी गैर मर्द को दे बैठी दिल, लेने जा रही थी फेरे और फिर..

0
952

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शादी के बाद अपनी पत्नी को अच्छे से पढ़ा-लिखाकर यूपी पुलिस की नौकरी दिलाने में अपना खून पसीना एक करने वाले बुलंदशहर के एक बस चालक को शायद ये अंदाजा तो बिलकुल भी नहीं होगा कि उसे उसकी पत्नी के द्वारा कोई धोखा भी मिल सकता है. ऐसा ही एक मामला महिला पीसीएस अफसर ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य का भी कुछ समय पहले सामने आया था उसी की तरह ही एक ड्राइवर की भी कहानी सामने आई है. शादी के बाद से जिस पत्नी को उसने अपनी मेहनत के पैसे लगाकर पढ़ाया लिखाया और उसके पैरों पर खड़ा किया, वही अब उसका साथ छोड़कर किसी और के साथ मे ही सात फेरे लेने की तैयारी कर लेगी . इस बस चालक को जब अपनी ही पत्नी की शादी किसी और के साथ मे होने की सूचना मिलने पर उसने पुलिस को सूचित भी किया, लेकीन जब तक पुलिस शादी स्थल पर पहुंची जयमाल का कार्यक्रम हो चुका था, और एक दुसरे के साथ फेरे लेने के लिए दूल्हा-दुल्हन पूरी तरह से तैयार थे. लेकिन पुलिस के इस मामले मे दखल के बाद यह शादी अभी तो रोक दी गई. दरअसल, यह पूरी कहानी ही बुलंदशहर के रहने वाले एक बस ड्राइवर राजेंद्र की बताई जा रही है। राजेंद्र की शादी सात साल पहले ही वर्तमान में गाजियाबाद में रहने वाली युवती के साथ मे हुई थी. उसकी पत्नी की इच्छा शादी के बाद पढ़ाई पूरी कर सरकारी नौकरी करने की थी. पति राजेंद्र ने इसमें अपनी पत्नी का पूरा साथ भी दिया। उसने पत्नी की पढ़ाई में कोई भी कमी न रह जाये इसके लिए राजेंद्र ने खूब मेहनत भी की. उसने उसकी पढ़ाई का सारा खर्च उठाया और घर के कामों में भी उसका पूरी तरह से हाथ बंटाया। इसके बाद उसकी पत्नी का चयन 2019 में उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पद पर हो भी गया. लेकीन पुलिस की वर्दी पहनने के बाद से ही उसकी पत्नी के व्यवहार में काफ़ी बदलाव आ गया. उसने अपने पति से दूरी बनानी भी शुरू कर दी. यह महिला सिपाही वर्तमान में शाहजहांपुर में ही तैनात है.

अभी चल रहा है कोर्ट में तलाक का मामला

नौकरी मिलने के बाद ही इन दोनों के बीच मामला इस कदर से उलझा की उनके बीच तलाक की नौबत आ गई. अभी दोनों के तलाक का मामला कोर्ट में विचाराधीन चल रहा है, लेकिन इस बीच ही महिला सिपाही ने किसी दुसरे के साथ मे सात फेरे लेने की तयारी भी शुरू कर दी. इस महिला सिपाही ने बदायूं में ही तैनात एक सिपाही के साथ मे ही सात फेरे लेने के लिए गाजियाबाद में पहुंच गई. इन दोनों ने एक दूसरे को जयमाल भी पहनाई और विवाह के मंडप में सात फेरे लेने के लिए जा ही रहे थे तभी उसका पति पुलिस को लेकर वहां मौके पर पहुंच गया.

इस पूरे मामले में तलाक लेने का बाद शादी करने का दिया है आश्वासन

इस पति ने मौके पर ही पुलिस के सामने ही शादी का विरोध किया और कहा कि अभी जब तक तलाक नहीं हुआ है तो यह शादी आख़िर कैसे हो रही है. इस पर पुलिस ने महिला सिपाही से उसके तलाक के कागजात दिखाने को कहा, लेकिन वह कुछ भी नहीं दिखा पाई. इसके बाद पुलिस ने इस शादी को रुकवा दिया और सभी को अपने साथ मे लेकर थाने आ गयी. इसके बाद घंटों की सुलह के बाद ही इस महिला सिपाही ने पुलिस को आश्वासन दिया कि जब तक उसका तलाक नहीं हो जाता वह यह दूसरी शादी नहीं करेगी. इसके बाद पुलिस ने इस मामले का निपटारा कर दिया. पुलिस के मुताबिक यह पूरा विवाद हो दूसरी शादी को लेकर था. इसमें महिला सिपाही ने कहा कि वह इस ड्राइवर पति से तलाक लेने के बाद ही अब दूसरी शादी करेगी. इसी के साथ ही यह विवाद फिलहाल खत्म हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here