उत्तर प्रदेश: कानपुर मे फर्जी पुलिस बन कर कुछ लोगो से की थी लूट पाट और मारपीट, असली पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर?

0
223

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक व्यक्ति द्वारा फर्जी पुलिस बनकर जायरीनों से लूटपाट करने वाले बदमाशों पर अपना शिकंजा कस दिया है. पुलिस से एक एनकाउंटर के दौरान इनमे से एक बदमाश के पैर में गोली भी मारनी पड़ी है. इस एनकाउंटर के बाद पुलिस ने कुल चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. ये पूरा एनकाउंटर सोमवार तड़के ही हुआ. फिलहाल, इन सभी बदमाशों को कोर्ट में पेश करने के बाद ही जेल भेजा जाएगा.

यहां हम आपको बता दें कि बीते दिन कानपुर के मकनपुर थाना क्षेत्र में ही एमपी से आए हुए तीन जायरीनों को कार सवार बदमाशों ने अगवा करके उन्हे लूट लिया था. इस दौरान मारपीट और ऑनलाइन रुपये भी ट्रांसफर कराने का गम्भीर आरोप है. इस पूरे घटना की सूचना मिलने के बाद वहा पर पुलिस एक्टिव हो गई और चंद ही घंटे में ही इन आरोपियों तक पुलिस पहुंच गई.

आज तड़के ही इन बदमाशों को घेराबंदी की तो अरौल विषधन रोड पर इन बदमाशों ने पुलिस पर सीधे फायर झोंक दिया, जिसके बाद पुलिस ने भी अपने बचाव मे गोली चलाई तो एक बदमाश के पैर में यह गोली लग गई. उसे तुरंत बाद ही उसे दबोच लिया गया, जबकि उसके साथ मे कार सवार तीन अन्य बदमाशों को भी पुलिस द्वारा घेरकर अरेस्ट कर लिया गया. इस दौरान यह पीड़ित जायरीन जिंदाशाह की मजार पर जा रहे थे.

एनकाउंटर के बाद मे पकड़े गए बदमाश

इस पूरे मामले में एसीपी विजेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार की देर के रात मध्य प्रदेश के दामोह निवासी वसीम खान, सौरभ ताम्रकार, आसिफ खान, मकनपुर से आ रहे थे तभी रास्ते में उन्हे सूर्यकांत, दिव्यांशु, रिशू और अमन ने रोक लिया. उन्होंने अपने आपको पुलिस वाला बताकर वसीम खान को पकड़ लिया और उसपर किसी की हत्या का झूठा आरोप लगाते हुए उससे दो लाख रुपये की मांग की. जिसका विरोध करने पर वह अपनी सफेद रंग की स्विफ्ट कार में उन्हे बैठाकर जमकर मारा-पीटा और फिर पनकी के पास उसे छोड़कर फरार हो गए. पीड़ित वसीम खान ने पुलिस से इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत की. जिसके बाद से पुलिस ने कुल 250 कैमरों को खंगालने के बाद इन बदमाशों को पकड़ लिया. इनमे से एक अभियुक्त सूर्यकांत के पैर में पुलिस की गोली भी लगी है. वहीं, दिव्यांशु, ऋषि और अमन को भी इस दौरान गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here