उत्तर प्रदेश: लखनऊ मे चोरी के आरोप में एक महिला को चौकी मे दी थर्ड डिग्री… चौकी इंचार्ज समेत कई पुलिस कर्मियों पर FIR दर्ज?

0
412

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक बेचारी महिला को थर्ड डिग्री टॉर्चर (third degree torture) देने के आरोप में एक लेडी सब-इंस्पेक्टर (Lady Sub-Inspector) और उसके साथ तीन अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मे केस दर्ज किया गया है. इन सभी पर आरोप है कि इन पुलिसकर्मियों ने एक महिला के साथ मे बेरहमी से मारपीट की थी, जिससे उसे काफ़ी गंभीर चोटें आईं. इस पूरे मामले में कोर्ट के आदेश पर ही यह कार्रवाई की गई है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला हजरतगंज की दारुलशफा पुलिस चौकी का बताया जा रहा है. यहां पर एक महिला को चोरी का आरोप मे पकड़ कर लगाया गया था. जिसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस टीम वहा मौके पर पहुंची और इस महिला को पकड़कर चौकी लेकर आ गई. चौकी में ही इस महिला के साथ पुलिस ने इतनी बेरहमी से मारपीट की. की आरोप है कि इस महिला को थर्ड डिग्री टॉर्चर चौकी मे ही दिया गया.लेडी पुलिस इंस्पेक्टर व अन्य सभी पुलिसकर्मियों पर यह गम्भीर आरोप लगाया गया कि उन्होंने उसे पुलिस चौकी में लाकर महिला को इतना पीटा कि उसकी स्किन तक निकलने लगी. इसके बाद वह खून से लथपथ हालत में छोड़ दिया.

इसके बाद यह महिला के परिजनों ने इस मामले को लेकर कोर्ट से भी गुहार लगाई. कोर्ट के आदेश पर ही महिला चौकी इंचार्ज समेत कुल तीन पुलिस कर्मियों पर इस मामले मे FIR दर्ज की गई है. कोर्ट के आदेश पर PGI थाने में IPC की धारा 323, 504, 506, 342 और 384 के तहत यह पूरी कार्रवाई की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here