भारतीय रेल्वे:चलती ट्रेनों में पूरी तरह सज-धज कर चलती थी, भरोसा जीतते ही दिखा देती थी अपना असली रंग…

0
526

AIN NEWS 1 नई दिल्‍ली भारतीय रेल्वे: एक महिला ट्रेनों में पूरी तरह से सजधज कर चलती थी, जिससे कि उसका असली मकसद किसी को भी पता नहीं चल पाता था. सफर के दौरान ही अपने आसपास के यात्रियों को अपनी मीठी मीठी बातचीत में फंसा कर उनका भरोसा जीत लेती थी. इसके बाद वह मौका मिलते ही अपना असली रंग यात्रियों को दिखाकर अपने असली काम को आसानी से अंजाम दे देती थी. रेलवे सुरक्षा बल एवं राजकीय रेलवे पुलिस ने इस महिला की गिरफ्तारी के बाद यह पूरा खुलासा किया है.

इस पूरे घटनाक्रम मे पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्‍य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल, पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा ही रेल सम्पत्ति की सुरक्षा एवं अवैध सामानों की हो रही धर-पकड़, आरक्षित टिकटों के अवैध कारोबार की रोकथाम सहित यात्रियों को उनकी सुरक्षा प्रदान करने का निरन्तर प्रयास किया जाता रहा है.इसी क्रम में ही रेलवे सुरक्षा बल एवं राजकीय रेलवे पुलिस वाराणसी सिटी को एक मुखबिर से प्राप्त हुई सूचना पर सारनाथ रेलवे स्टेशन से यात्री के सामानों की चोरी करने वाली एक ऐसी युवती को यात्रियों से चोरी किये हुए एक मोबाइल एवं अन्य आभूषण के साथ मे ही गिरफ्तार किया गया.

इस नाबालिग को चाइल्ड लाइन ही भेजा गया

इसके अलावा भी ट्रेन 19038 से 10 नाबालिग बच्चों के साथ साथ 20 वर्षीय एक युवक को भी उतारा गया. जिससे पूछताछ के उपरान्त उक्त बच्चों को चाइल्ड लाइन गोंडा को सुपुर्द कर दिया गया. वही रेलवे सुरक्षा बल गोरखपुर को प्लेटफार्म संख्या-09 पर एक ऐसी लड़की लावारिस हालत में मिली. जिससे पूछताछ के उपरान्त इस लड़की को भी चाइल्ड लाइन गोरखपुर को सुपुर्द किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here