ISIS Module Busted: ठाणे में एक गांव को बना दिया ISIS का गढ़ और `आजाद` घोषित कर दिया, अब NIA ने दबोच लिए 15 आतंकी?

0
390

AIN NEWS 1 NIA Action On ISIS PADGHA: भारत देश की जमीन पर हो रहा था जिहाद, खिलाफत और आईएसआईएस की झंडा बरदारी करने वाले कुल 15 आतंकियों को NIA ने दबोच लिया है. इनकी आंखों में अल शाम का सपना लिए हुए लोगों के नापाक मंसूबे को पूरी तरह से फेल कर दिया. इन सभी की गुस्ताखी तो देखिए के इन आतंकियों ने थाणे के पडघा गांव में अपना एक बेस बनाया हुआ था और फिर उसे खुद ही इन लोगो ने आजाद भी घोषित कर दिया था. वो अब उस गांव को अल शाम, लैंड और शाम और The Levant nhi कहने लगे. एनआईए की टीम ने इन ISIS के खिलाफ एक बहुत बड़ी कार्रवाई करते हुए कर्नाटक और महाराष्ट्र में ही अब तक करीब 44 ऐसी लोकेशन पर छापेमारी की और कुल 15 लोगों को उन्होने गिरफ्तार किया.

इस दौरान इन लोगो से हथियार, पैसा और हमास के झंडे भी हुए बरामद

यहां हम आपको बता दें NIA ने इन गिरफ्तार आरोपियों के पास से 1 पिस्तौल, 2 एयर गन, 8 तलवार, दो लैपटॉप, 6 हार्ड डिस्क, 3 सीडी, 38 एक्टिव मोबाइल फोन, 10 किताबें, कुल 68 लाख रुपए कैश और 51 हमास के झंडे भी बरामद किए हैं. इस पूरे मामले में ये जो 15 आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. इन सब का सरगना साकिब अब्दुल हमीद नचान उर्फ रवीश उर्फ साकिब उर्फ खालिद है.

जान ले आख़िर क्या है इन आतंकियों का मकसद?

एनआईए ने इस पूरे मामले में बताया कि अभी पकड़े गए सभी 15 आतंकी आईएसआईएस के महाराष्ट्र मॉड्यूल के ही मेबर हैं. वे अपना पूरा प्लान पडघा-बोराविली से ही ऑपरेट कर रहे थे. ये सभी आतंकी अपने विदेशी आकाओं के निर्देशों पर ही काम भी कर रहे थे. वे भारत में ही आतंक और आईएसआईएस की एक्टिविटीज को भी बढ़ावा दे रहे थे. ये लोग यहां पर आईईडी भी बना रहे थे. इनका मकसद केवल जिहाद, खिलाफत, आईएसआईएस के रास्ते पर चलते हुए हमारे देश की शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को पूरी तरह से बिगाड़ना था. वे हमारी भारत सरकार के खिलाफ मे एक ग्रह युद्ध छेड़ने पर काम कर रहे थे.

देख ले इन पकड़े गए सभी आतंकियों की पूरी लिस्ट

उन सभी के साथी हसीब जुबैर मुल्ला, कासिफ अब्दुल सत्तार, सैफ अतीक नचान, रेहान अश्फाक, सागफ सफीक दीवाकर, फिरोज दस्तगैर कुवारी, आदिल इल्यास खोट, मुसैब हसीब मुल्ला, राफिल अब्दुल लतीफ नचान, याहया रवीश खोट, राजील अब्दुल लतीफ नचान, फरहान अंसार, मुकशील मकबूल नचान और मुंजीर अबूबकर हैं. ये सभी गिरफ्तार आतंकी महाराष्ट्र के ठाणे के ही रहने वाले हैं.

जान ले इनमे से किस आतंकी के पास क्या मिला?

एजेंसी ने इन आदिल खोट के पास से कई हमास के झंडे बरामद किए. वहीं, फिरोज दस्तगीर, राजील नचान, जीशान एजाज मुल्ला और मुकशील मकबूल के पास से उन्हे हथियार बरामद किए. इसके अलावा सैफ अतीक नचान, रेहान अश्फाक और आतीफ नासिर के पास से कुल 68 लाख कैश बरामद किया गया.

इस पूरे मामले में एंजेसी को आख़िर कहां से मिली लीड?

इस पूरे प्रकरण में बता दें कि एजेंसी ने दिल्ली पुलिस की ही स्पेशल सेल की तरफ से 6 नवंबर को ही दर्ज किए गए इस केस को अपने पास उसकी जांच के लिए लिया था. इस पूरे मामले में स्पेशल सेल पुणे से फरार तीन इनामी आतंकी शहनवाज आलम, मोहम्मद रिजवान अशरफ और मोहम्मद अरशद वारसी को वो पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here