ये है विश्व की सबसे अमीर फैमिली, जिनके पास 4000 करोड़ का घर, 8 अपने प्राइवेट जेट और कुल 700 लग्‍जरी कारें भी है?

0
642

AIN NEWS 1 नई दिल्‍ली: आज हम आपको दुनिया के सबसे अमीर आदमी के बारे मे बताते हैं जो कि एलन मस्‍क, जिनके बारे में तो सबको पता है के वो काफी अमीर . लेकिन, क्‍या आप को दुनिया की सबसे अमीर फैमिली के बारे में पता हैं. इस फैमिली की लग्‍जरी लाइफ के चर्चे पूरी दुनिया में ही होते हैं. इनका आलीशन महल जो कि हजारों करोड़ रुपये का है और कारों की संख्‍या इतनी ज्यादा है जो किसी बड़े से बड़े शोरूम में भी नहीं होतीं. इस फैमिली में जितने मेंबर है, उससे ज्‍यादा तो उनके घर मे कारें खड़ी हुई हैं. वह भी सब के सब बहुत ही लग्‍जरी मॉडल वाली कारें.ब्‍लूमबर्ग की ही हालिया रिपोर्ट बताती है कि इस फैमिली के पास अपने 8 प्राइवेट जेट के अलावा करीब 700 लग्‍जरी कारें और एक याट भी है, जिस पर गोल्‍फ तक भी खेला जा सकता है. यहां पर हम बात कर रहे हैं अबु धाबी की रॉयल फैमिली की, जिसे अल नयन फैमिली के नाम से भी जाना जाता है. यह पूरी दुनिया की सबसे अमीर फैमिली है, जिसकी कुल नेट वर्थ ही फरवरी, 2024 तक कुल 25,33,113 करोड़ रुपये तक आंकी गई. यह रकम एलन मस्‍क की भी कुल संपत्ति 14,87,360 करोड़ रुपये से भी कहीं ज्‍यादा है.

लगभग 4 हजार करोड़ का है इनका घर

संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) के ही प्रेसीडेंट और हेड ऑफ स्‍टेट शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नयन की ही फैमिली का दुनियाभर में हजारों तरह का निवेश भी किया हुआ है. उनके घर की कीमत ही लगभग 4 हजार करोड़ रुपये से ज्‍यादा बताई जाती है. इसके अलावा पूरी 700 लग्‍जरी कारों का काफिला भी इस फैमिली के पास है. इस काफिले में कुछ तो रेयर मॉडल भी हैं. इसके अलावा कुल 8 प्राइवेट जेट भी हैं. इस महल का नाम भी है कस्र अल वतन, जो 3.80 लाख वर्गफुट में ही बना हुआ है. इसके दरवाजे पर 37 मीटर चौड़ा एक गुंबद बना हुआ है.

इनकी पूरी दुनियाभर में ही हैं प्रॉपर्टी

इस रॉयल पैलेस के अलावा इस फैमिली के पास मे दुनियाभर में खरीदी गई कई सारी प्रॉपर्टीज हैं. पेरिस में चैट्यू डी बैलॉ, यूके में भी कई सारी प्रॉपर्टी होने की वजह से शेख खलीफा को ‘लैंडलॉर्ड ऑफ लंदन’ भी कहा जाता है. इस फैमिली ने दुनियाभर में अपना निवेश भी किए हैं. इनके निवेश की कंपनियों मे इसमें एलन मस्‍क की कंपनी SpaceX और रिहाना की लॉजरी कंपनी Savage X का नाम भी शामिल है.

इनके यॉट पर ही बना हुआ है गोल्‍फ कोर्स

इस रॉयल फैमिली के पास मे दुनिया का सबसे बड़ा यॉट भी है, जिस पर बाकायदा गोल्‍फ कोर्स भी बना हुआ है. इस ब्‍लू सुपरयॉट की लंबाई भी करीब 591 फीट है, जो जेफ बेजोस की सुपरयॉट कोरू से भी ज्‍यादा बताई जाती है. इसकी कीमत भी करीब 4,991 करोड़ रुपये है. इस फैमिली के दस्‍ते में बुगाती, फेरारी, मैक्‍लॉरेन, मर्सिडीज बेंज और लैम्‍बोर्गिनी सहित कई सारी कारें हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here