UP Nikay Chunav Results 2023: आजम के गढ़ को लूट लिया झाड़ू वालो ने,AAP इतने वोटों से जीतीं!

0
673

AIN NEWS 1:UP Nikay Chunav Results 2023 रामपुर नगर पालिका चुनाव में इस बार आजम खान को लगा तगड़ा झटका. उम्मीदों से भी परे इस सीट पर आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी सना खानम सपा प्रत्याशी फात्मा जबीं को करारी शिकस्त देकर जीत हासिल की है. रामपुर की नगर पालिका अध्यक्ष पद पर सना खानम ने 10958 वोटों से अपनी जीत दर्ज की है. इस सीट पर बीजेपी और बसपा ने भी अपने-अपने प्रत्याशी उतारे हुए थे. चुनाव में आप प्रत्याशी सना खानम को 43,115 वोट मिले, बीजेपी प्रत्याशी को 32,157, सपा प्रत्याशी को 16269 और बसपा प्रत्याशी को 963 वोट ही मिले.

वैसे बड़ी रोचक है सना खानम के आप प्रत्याशी बनने की यह कहानी

दरअसल हुआ ये था कि नामांकन से एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता मामून शाह खां ने सना खानम से निकाह किया था और अगले ही दिन उन्हे आम आदमी पार्टी ने सना खानम को प्रत्याशी भी घोषित कर दिया.

जान ले महिला के लिए आरक्षित थी रामपुर नगर पालिका की यह सीट

हुआ तो ये था मामून शाह रामपुर नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन उनकी चाहत पर तब पूरी तरह से पानी फिर गया जब यह सीट ही महिला के लिए आरक्षित हो गयी. अब मामून शाह ने इस मसले का हल निकालने के लिए आनन-फानन में ही सना खानम से निकाह कर लिया और अपनी बेगम के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल होने का भी एलान कर दिया. इसके बाद आप के प्रदेश प्रवक्ता फैसल खां लाला ने रामपुर नगरपालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए सना खानम को पार्टी प्रत्याशी का उम्मीदवार भी घोषित कर दिया.

ताजा रुझानों में प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही बीजेपी

आज यूपी नगर निकाय चुनाव के तहत प्रदेश के 17 नगर निगमों, 199 नगर पालिका परिषदों और 544 नगर पंचायतों के परिणाम अभी घोषित किये जा रहे हैं. ताजा रुझानों में तो बीजेपी प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है. नगर निगम की सभी 17 सीटें बीजेपी की झोली में जाती हुई दिखाई दे रही हैं. हालांकि नगर पालिका और नगर पंचायतों में निर्दलीय बीजेपी को काफ़ी कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में हिन्दू युवा वाहिनी के द्वारा निकाले जा रहे जुलूस पर पथराव, BJP विधायक समेत 10 घायल! 

 

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में हिन्दू युवा वाहिनी के द्वारा निकाले जा रहे जुलूस पर पथराव, BJP विधायक समेत 10 घायल!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here