देखे (Viral Video): अपने बच्चे की जान से किया खिलवाड़ ! बेंगलुरु में स्कूटर पर खड़े बच्चे का वीडियो देख भड़के गए लोग?

0
529

AIN NEWS 1: जैसा कि आप जानते है सोशल मीडिया पर रोज़ ही कोई ना कोई विडियो वायरल होता रहता है ऐसा ही एक वीडियो अब वायरल हो रहा है जिस ने लोगों को काफ़ी ज्यादा हैरान कर दिया है, जिसमें बेंगलुरु के ही व्हाइटफील्ड इलाके में एक स्कूटर पर सवार माता-पिता अपने एक छोटे बच्चे को पीछे की सीट पर खड़ा करके ले जा रहे हैं. ये पूरा वीडियो मंगलवार को X (पहले ट्विटर) पर शेयर किया गया, जिसमें एक सख्त चेतावनी भी दी गई: “ऐसा मत करो. सड़क में एक छोटा सा पत्थर या मामूली गड्डा भी अपरिवर्तनीय नुकसान पहुंचाने के लिए काफी है जिसका सामना आप नहीं करना चाहेंगे.”

देखे विडियो 

इस वीडियो के वायरल होते ही वहा लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और इन माता- पिता के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग उठने लगी. कई सारे लोगों ने इस बच्चे की सुरक्षा को खतरे में डालने और सड़क सुरक्षा नियमों की अनदेखी करने के लिए माता-पिता को जमकर लताड़ा भी.कई X यूजर्स ने इस लापरवाही पर कड़ी निंदा भी की और माता- पिता के खिलाफ कठौर कार्रवाई की मांग की. कुछ यूजर्स ने स्कूटर मालिक का लाइसेंस ही रद्द करने, भारी जुर्माना लगाने और स्कूटर जब्त करने की मांग भी की.एक यूजर ने लिखा, “सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध होने के लिए अपने बच्चे की जान जोखिम में डालना बेहद शर्मनाक है.” एक अन्य यूजर ने कहा, “यह घिनौना है. माता-पिता को सजा मिलनी ही चाहिए.” कुछ लोगों ने बताया कि स्कूटर और बाइक पर बच्चों को इस तरह से ले जाना आज कल आम बात हो गई है, और पुलिस को ऐसे लापरवाह माता-पिता के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

इस घटना ने एक बार फिर सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों की लापरवाही और जागरूकता की कमी को उजागर किया है. बच्चों की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है, और हमें उन्हें किसी भी तरह के खतरे में नहीं डालना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here