(देखे वायरल विडियो)गुरुग्राम में एक दिल दहलाने वाली घटना घटी, श्मशान घाट की दीवार के गिरने से 4 लोगों की मौके पर मौत?

0
761

AIN NEWS 1 नई दिल्ली: गुरुग्राम से एक बेहद दिल दहला देने वाला मामला सामने आ रहा है यहां पर एक श्मशान घाट की दीवार गिरने से दो बच्चियों सहित 3 लोगों की उसके नीचे दबकर मौत हो गई है. इस घटना में कुल 6 से अधिक लोग चपेट में आ गए हैं. कई सारे अन्य लोगों की स्थिति काफी ज्यादा गंभीर है. इस घटना के बाद मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों सहित पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किया . सभी घायलों का इलाज अस्पताल में करवाया जा रहा है.

यह 5 फीट ऊंची दीवार थी

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 15 फीट की दीवार आस पास के लोगों पर आ कर गिरी, जिसके कारण इसके नीचे कई लोग दब गए. इस घटना के कारण आधा दर्जन से भी अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए और दीवार के नीचे दब गए. इस दौरान घटना में दो बच्चियों सहित तीन लोगों की मौत मौके पर ही हुई है जबकि तीन की हालत अभी बेहद नाजुक बताई जा रही है. वहीं, घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों सहित स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया. पुलिस ने जेसीबी की मदद से इस सारे मलबे को हटवाया और घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती भी कराया जहां उनकी हालत अभी चिंताजनक बनी हुई है.

वहा मौजूद लोगो का कहना है लकड़ियों के बोझ से हुई घटना

वहा पर प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मदनपुरी शमशान घाट की जो यह दीवार गिरी है उसके सहारे से हजारों टन लकड़ियां रखी हुई थी. इन लकड़ियों के बोझ से ही यह दीवार पहले ही टेढ़ी हो चुकी थी जिसे ठीक कराने के लिए लोगों ने कई बार शमशान घाट प्रबंधन को कहा भी था, लेकिन उनकी कुछ सुनवाई नहीं हुई.

शनिवार शाम को करीब छह बजकर 24 मिनट पर जब यहां कुछ लोग बैठे हुए थे तो तभी अचानक दीवार गिर गई जिसके नीचे यह सभी लोग दब गए. इसी दौरान यहां से गुजर रही एक सात साल की तान्या और 10 साल की खुशबू भी इसकी चपेट में आ गए जिन्होंने मौके पर ही अपना दम तोड़ दिया. घटना के बाद उनके घर में मातम का माहौल है.

यहां पर सीसीटीवी में कैद हुई यह घटना

सीसीटीवी कैमरे में साफ साफ़ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से दीवार के सहारे से कुर्सी लगाकर कुछ लोग बैठे हुए हैं. वहीं पर, एक हलवाई की तरफ से मिठाई बनाने का कार्य भी किया जा रहा है. तभी अचानक से ही यह दीवार गिर जाती है जिसमें यहां पर बैठे लोगों सहित दो बच्चियां इसके नीचे दब जाती हैं. इस घटना में दीवार के साथ लगकर बैठा हुआ व्यक्ति बच जाता है. वहीं, मिठाई बना रहा कारीगर भी काफ़ी तेजी से दौड़ता हुआ इस दीवार की रेंज से दूर हो जाता है और शोर मचाकर वहा लोगों को बुला लेता है. चंद सेकंड में हुई घटना के बाद लोग तुरंत ही लोग राहत बचाव कार्य भी शुरू कर देते हैं.

जिस शमशान घाट में यह पूरी घटना हुई है उसी शमशान घाट से लगती ही अर्जुन नगर पुलिस चौकी की दीवार भी है. यह आवाज सुनकर पुलिसकर्मी भी अपनी चौकी से बाहर आए और राहत और बचाव कार्य में वो भी जुट गए. फिलहाल इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से पूरी तरह बच रही है. हालांकि चौकी इंचार्ज का साफ़ कहना है कि इस मामले में केस भी दर्ज किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here