AIN NEWS 1: बता दें पहलवानों से अपने ऊपर यौन शौषण के आरोपों में बूरी तरह से घिरे विश्व कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण के समर्थन में अब साधु संत पूरी तरह खुलकर उतर आए हैं. अयोध्या हनुमानगढ़ी के संत अब बृजभूषण शरण के समर्थन में पूरी तरह से लामंबद हो गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें भी बीजेपी सांसद ब्रिज भूषण शरण सिंह के लिए दिल्ली जाना पड़ा या फिर भारत बंद भी करना पड़ा तो वो इसके लिए भी पूरी तरह से तैयार है. वहीं उन्होंने सीधे तौर पर एक अखाड़े पर उनके खिलाफ साजिश किए जाने का भी गम्भीर आरोप लगाया. अयोध्या में हनुमानगढ़ी के संतों ने बृजभूषण शरण का समर्थन करते हुए कहा कि वो उनके लिए दिल्ली जाने से लेकर भारत बंद करने तक को भी तैयार हैं. उन्होंने साफ़ आरोप लगाया कि अब तक बृजभूषण के साथ इन खिलाड़ियों की जितनी भी फोटो सामने आई हैं उसमें वो किसी भी टेंशन में नहीं बल्कि सभी मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं. अगर ये खिलाड़ी अपना मेडल गंगा में फेंकना चाहते हैं तो वह उस मेडल के साथ मे अपनी नौकरी और पैसे भी सरकार को लौटा दें.

जान ले अब बृजभूषण के समर्थन में पूरी तरह से हनुमानगढ़ी के संत

हनुमानगढ़ी के संतो ने आगे कहा कि बृजभूषण के खिलाफ केवल कोई बड़ी साजिश की जा रही हैं और ये पूरी साजिश ही हरियाणा के एक अखाड़े के इशारे पर की जा रही है. और उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया अब कोई मेडल लाकर दिखा दें, तो हनुमानगढ़ी के संत उन्हें अपनी तरफ़ से एक करोड़ रुपये देगे. इससे पहले भी अयोध्या में साधु संतों ने बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में 5 जून को एक बहुत विशाल रैली का भी आह्वान किया था, जिसमें भी लाखों लोगों के आने की उम्मीद जताई गई थी. हालांकि बाद में इसे किसी वजह से ही रद्द कर दिया गया.

इस मामले में खाप पंचायतों ने दिया 9 जून तक का दिया है अल्टीमेटम

बता दें वहीं दूसरी तरफ यूपी, हरियाणा और राजस्थान की अधिकतर खाप पंचायत भी पहलवानों के समर्थन में ही अब खुलकर उतर आई हैं. किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को अब 9 जून तक ही बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम भी दिया है नहीं तो वो फिर से पहलवानों के साथ जंतर मंतर पर धरना देंगे. उन्होंने कहा कि ये अब देश में किसानों की लड़ाई बन गई है. वहीं पहलवानों के समर्थन में 1983 विश्व कप क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी भी सामने आए हैं. उन्होंने भी इस मामले को जल्द से जल्द सुलझाने को कहा है.

आम आदमी पार्टी ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ खोला मोर्चा,11 जून को होने वाली महारैली को लेकर लगे जगह-जगह पोस्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here