उत्तरकाशी: एक नाबालिग छात्रा को बहला फुसलाकर भगाने का मामला हुआ उग्र, मुस्लिम समुदाय के कुल 42 दुकानदारों ने रातोंरात छोड़ा शहर!

0
565

AIN NEWS 1: बता दें उत्‍तरकाशी के पुरोला में नगर पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत एक नाबालिग छात्रा को अपने साथ भगाकर ले जाने का मामला अब काफ़ी ज्यादा तूल पकड़ता जा रहा है। इस घटना को लेकर लोगों का आक्रोश सोमवार को सड़कों पर ही फूट पड़ा। दूरदराज के गांवों के साथ साथ नगर पंचायत क्षेत्र के युवाओं महिलाओं, व्यापारियों, भाजपा एवं आरएसएस संगठन के कार्यकर्ताओं ने बाजार में ही जुलूस निकाला।बता दें कि शुक्रवार को एक समुदाय विशेष के कुमोला रोड पर साइकिल रिपेयरिंग व रजाई भराई का काम करने वाले एक युवक उबेद खान एवं जितेंद्र कुमार सैनी पर खरसाडी मोरी पुरोला में ही 9 वीं कक्षा की एक नाबालिक छात्रा को शादी का झांसा देकर फरार कर विकासनगर ले जाने का गम्भीर आरोप है।मुख्य बाजार में ही धरना प्रदर्शन व नारेबाजी कर समुदाय विशेष (मुस्लिम समुदाय) के लोगों को बाजार से दुकानें खाली करने की भी चेतावनी दी। और भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति न हो तथा शांतिपूर्ण माहौल बना रहे इसको लेकर वहा एक बैठक भी की गई। साथ ही राज्यपाल को भी ज्ञापन भेजा गया। सोमवार को इस घटना से आक्रोशित लोग गांव -गांव से ढोल व नगाड़ों के साथ मे मोरी बैंड पर एकत्रित हुए।

जान ले यहां पर अपराधी किस्म के व्यवसायियों को भी तत्काल हटाने की मांग

कोर्ट रोड, मोरी रोड, कुमोला रोड, मंदिर मार्ग होते हुए मुख्य बाजार व तहसील परिसर तक यह जुलूस निकाला। एसडीएम देवानंद शर्मा के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी भेज समुदाय विशेष के अपराधी किस्म के व्यवसायियों को वहा से तत्काल हटाने की मांग की। घटना के विरोध में सोमवार को सुबह से ही नगर पंचायत क्षेत्र की तमाम दुकानें होटल और सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान भी पूरी तरह से बंद रहे।

इन आरोपित युवकों की बंद दुकानों के बोर्ड भी वहां से हटाये

आक्रोशित भीड़ ने कुमोला-रोड, मंदिर मार्ग व मुख्य बाजार में इन आरोपित युवकों की बंद दुकानों के बोर्ड को भी हटा दिया। धरना प्रदर्शन करने वालों में व्यापार मंडल अध्यक्ष बृजमोहन चौहान,भाजपा जिला महामंत्री पवन नौटियाल, अमीचन्द शाह बलदेव रावत, राजपाल पंवार, चंद्रमोहन रावत, गंभीर चौहान, रामचंद्र पंवार, चंद्रमोहन, दिनेश उनियाल,बलदेब असवाल एंव विरेंद्र सिंह रावत, लोकेश उनियाल, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष प्यारेलाल हिमानी, प्रकाश कुमार, लोकेश बडोनी आदि मौजूद रहे।

इस मामले में सीओ सुरेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि जन आक्रोश को देखते हुए पुलिस सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण जुलूस प्रदर्शन रहा, सभी से ही शांति बनाए रखने की अपील भी की गई है, नाबालिग लड़की को भगाने के प्रकरण में अभी विवेचना जारी है।

यहां से मुस्लिम समुदाय के कुल 42 दुकानदार रातोंरात ही चले गए

जनआक्रोश व धरना- प्रदर्शन की आहट को क़रीब से देखकर पुरोला मुख्य बाजार, कुमोला-रोड, मंदिर मार्ग में रेहड़ी फेरी, आइसक्रीम बेचने, साइकिल रिपेयरिंग, रजाई-रूई भरने व सब्जी बेचने का काम करने वाले जो भी मुस्लिम समुदाय के 42 दुकानदार रातोंरात पुरोला से स्वम ही चले गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here