AIN NEWS 1: बता दें आमतौर पर हम सड़कों पर अलग-अलग तरह के ट्रकों को इधर से उधर जाते हुए देखते ही रहते हैं. और इन ट्रकों में अलग-अलग तरह का काफ़ी सामान भी लदा होता है. हालांकि, हर बार इनमें केवल सामान ही नहीं लदा हुआ होता है. कई बार किसी ट्रक में पैसे भी लदे हो सकते हैं. और ऐसे इन्हें बैंकों तक पहुंचाया जा रहा हो सकता है. जान ले एक ऐसा ही ट्रक तमिलनाडु में पैसे लेकर बैंक के लिए (Tamilnadu Truck Cash) जा रहा था. इसमें पूरे 535 करोड़ रुपये लदे हुए थे यह कैश लेकर. बीच रास्ते में ही यह ट्रक खराब हो गया, जिसके बाद लोकल पुलिस को इस ट्रक की सुरक्षा के लिए बुलाया गया.

यह ट्रक कैश लेकर RBI जा रहा था

मिडिया रिपोर्ट की माने तो उनके मुताबिक, ये मामला तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई का बताया जा रहा है. बीती 17 मई को चेन्नई के विल्लुपुरम इलाके में एक ट्रक के खराब हो जाने से हड़कंप मच गया. वैसे तो ये सभी के लिए आम बात है. रोज कहीं न कहीं कोई न कोई ट्रक खराब होता ही रहता है. लेकिन इस ट्रक को बहुत खास समझा गया था. चूके इस ट्रक में क़रीब 535 करोड़ रुपये कैश लदे हुए थे. इसलिए इसकी पुलिस को सूचना दी गई.रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नई की क्रोमपेट पुलिस को ट्रक के खराब होने की पूरी जानकारी दी गई. जिसके बाद पुलिस अधिकारी तुरंत ही मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर अपनी पड़ताल भी शुरू की. ट्रक में मौजूद सभी लोगों से पूछताछ की.

इस मामले में तांबरम के सहायक आयुक्त श्रीनिवासन ने बताया,

“दो ट्रक चेन्नई से भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) कैश लेकर जा रहे थे. इस बीच रास्ते में एक ट्रक का एक इंजन खराब हो गया. जिसके बाद इलाके में आसपास काफी भीड़ जमा होने लगी.”दूसरे वाहन से खींचकर ले जाया गया

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों के वहां पहुंचते ही वहा लोगों की भीड़ भी जुटने लगी. इस दौरान रोड पर यातायात भी काफ़ी ज्यादा धीमा हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक, इस ट्रक से धुआं निकल रहा था. जिसके बाद जांच की गई तो पता चला कि ट्रक के इंजन में कुछ खराबी आ गई थी.

ट्रक के खराब इंजन की मरम्मत के लिए तुरंत ही वहा मैकेनिक को बुलाया गया. लेकिन मैकेनिक ट्रक के इंजन को वहा ठीक नहीं कर पाया. जिसके बाद फैसला लिया गया कि ट्रक को दूसरे वाहन की मदद से खींचकर ही RBI तक पहुंचाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here