गुरुग्राम: ज्यादा रिटर्न का वादा… बिटकॉइन से ज्यादा अमीर बनने के चक्कर में युवक ने गंवा दिए अपने 40 लाख!

0
373

AIN NEWS 1 गुरुग्राम: जैसा कि आप सभी जानते है बिटकॉइन में निवेश पर बेहतर रिटर्न मिल जाता है लेकीन इसका झांसा देकर एक युवक को ठग लिया गया। इस युवक का कहना है कि आरोपियों ने उससे कुल 40 लाख रुपये ठग लिए। शुरू में तो उसे कुछ निवेश पर उन्होने मुनाफा दिया था लेकिन बाद में जो भी निवेश कराते रहे वो रुपये वापस नहीं किए। इस युवक की शिकायत पर अब जांच के बाद साइबर क्राइम थाना साउथ में एक एफआईआर दर्ज की गई है।पुलिस को ये शिकायत सोहना के ही रहने वाले विपिन यादव ने दी है। इनका कहना है कि जुलाई महीने में उनके इंस्टाग्राम ऐप पर एक लिंक आया। इसमें क्रिप्टो करंसी में निवेश कर काफ़ी बेहतर कमाई का दावा किया गया था। विपिन ने इस लिंक को ओपन कर चालू किया तो उसपे टेलीग्राम ऐप ओपन हुई और उसमें उसे एक ग्रुप में जोड़ दिया गया। इस ग्रुप में कुल 5 मेंबर थे जो पहले से ही निवेश कर रहे थे। फिर विपिन ने भी इस बिटकॉइन में निवेश करना शुरू किया। इसके लिए उसे एक लिंक दिया गया जिस पर लॉगिन किया।

पूरे 40 लाख रुपये की ठगी

कुल एक हजार रुपये निवेश करने पर इसे मुनाफे के साथ मे 1400 रुपये मिले जो कि इसके खाते में आए। फिर एक बड़ी राशि निवेश करने के लिए उसे बोला गया तो विपिन निवेश करने लगा। लेकिन आगे का निवेश करने पर इसे कोई रिटर्न नहीं मिला। इस दौरान कुल 40 लाख 18 हजार रुपये इससे ठग लिए गए।

इनसे बार-बार ही रिटर्न मांगा गया

इन्होंने किया लेकिन रुपये नहीं मिले। टेलीग्राम पर मौजूद कुल 6 लोगों की आईडी पुलिस को दे दी गई है जिन्होंने युवक से संपर्क कर उसे ठगा। इस मामले में प्राथमिक जांच के बाद साइबर क्राइम थाना साउथ में ठगी व आईटी एक्ट के तहत ही एक एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि थाना पुलिस की टीम इस मामले में जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here