ग्रेटर नोएडा : सचिन-सीमा के पक्ष में की जा रही थी पंचायत, पुलिस ने गांव वालो को किया गिरफ्तार!

0
339

AIN NEWS 1 Greater Noida : अभी अभी ग्रेटर नोएडा से एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। पाकिस्तान से प्यार की राह पर रबूपुरा आई सीमा हैदर और उसके प्रेमी से उसका पति बने हुए सचिन मीणा के पक्ष में एक पंचायत का आयोजन किया जा रहा था। मंगलवार की सुबह को यह पंचायत मिर्ज़ापुर में ही आयोजित की जा रही थी। जिसकी जानकारी मिलने पर पुलिस वहा मौक़े पर पहुंची और इसके आयोजकों को पकड़कर थाने ले आई है। ग्रामीणों को पुलिस के द्वारा रबूपुरा थाने में बैठाया गया है। अभी गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्तालय से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

जान ले क्या है पूरा मामला

मिर्ज़ापुर गांव के ही रहने वाले मुकेश भाटी ने बताया कि सीमा और सचिन के पक्ष में आज ही एक पंचायत का आयोजन किया जा रहा था। जिसमें मिर्ज़ापुर समेत ही आसपास के गांवों के लोग हिस्सा लेने आए हुए थे। उन्होंने इससे आगे कहा, “हमारे इलाक़े के ही रबूपुरा क़सबे में ही रहने वाले सचिन मीणा के साथ मे नेपाल से शादी करके पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर आयी हुई है। उसे बहुत ग़लत ढंग से निशाना बनाया जा रहा है। हम इसका पूर जोर विरोध करते हैं। सीमा और सचिन ने शादी कर ली है। उनके ख़िलाफ़ केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियां अभी भी जांच पड़ताल कर रही हैं। अभी तक सीमा और सचिन के ख़िलाफ़ कोई भी सबूत नहीं मिला है। जिससे यह साबित हो सके की सीमा भारत विरोधी किसी तरह की गतिविधियों में संलिप्त है। इसके बावजूद भी कोई तो सीमा को आईएसआई का एजेंट बता रहा है तो कोई उसे आतंकवादी कह दे रहा है। यह सब पूरी तरह से ही ग़लत है। सीमा-सचिन और उनके बच्चों को शांति से ही रहने दिया जाना चाहिए। इसी मसले को लेकर ही इस पंचायत का आयोजन किया गया था।

लेकीन ”पुलिस ने इस पंचायत को रोक दिया

मुकेश भाटी ने आगे कहा कि सुबह क़रीब नौ बजे यह पंचायत शुरू हुई थी। तभी प्रबूपुरा कोतवाली पुलिस यहां मौक़े पर पहुंची और पंचायत में मौजूद लोगों को पकड़ कर अपने साथ थाने ले गई है। फ़िलहाल तो पुलिस ने बताया है कि पूरे ज़िले में ही धारा 144 लगी हुई है। जिसके चलते इस तरह के कोई भी आयोजन नहीं किए जा सकते हैं। पंचायत करने के लिए ग्रामीणों ने कोई भी अनुमति भी नहीं ली है। इस वजह से मिर्ज़ापुर गांव से लोगों को पुलिस द्वारा थाने लाया गया है। दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने इस मामले अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई है। पुलिस की ओर से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान आने का इंतज़ार किया जा रहा है। पुलिस ने मुकेश भाटी, गविंद्र राजपूत, लाखा भाटी, मुकेश ठाकुर और देवन ठाकुर आदि को मौके से गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here