Monday, May 20, 2024

दिल्ली वालों के लिये खुसखबरी बिजली विभाग लें कर आया है नई स्कीम, आपका पुराना AC बदलकर देगा नया AC, आधा से भी कम हो जायेगा बिजली बिल

- Advertisement -

Ainnews1.Com:-आपको बता दे दिल्ली में बिजली कंपनियां लगातार कोशिश मे है नई नई स्कीम लेकर आने की कर रही है तैयारी । लोगों का बिजली का बिल बचाने के लिए BSES ने एक ये स्कीम लेकर आई है। इस स्कीम की खास बात है कि इसमें आप पुराने एसी को रेप्लस भी कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको कुछ चीजों के बारे मे जानकर जरूर पूरा करना होगा। आज हम आपको एक ऐसी ही स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिजली की भी काफी ज्यादा बचत करती है।
AC Replacement Scheme में बदले जा सकते हैं केवल ये ब्रांड
Daikin,

Hitachi,

Voltas

Godrej,

LG औरस्कीम के तहत मिल रहे हर AC की खासियत भी आपको बता दे यह है कि ये बिजली बिल की बचत करने के लिए हीं यूज किये जाते है। इस स्कीम में सोसाइटी और कस्टमर दोने का बहुत फायदा होगा है। ईस्ट और सेंट्रल दिल्ली के यूजर इस स्कीम का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।और ये ac 5 स्टार रेटिंग के साथ आते हैं। कंपनी दावा करती है कि इससे 64% तक बिजली की बचत हो सकती है।किन यूजर्स को मिलेगा AC?

 

AC Replacement Scheme के तहत AC खरीदने पर आपको काफी ज्यादा फायदा होने की संभावना है। लेकिन इसका लाभ प्राप्त करने के लिए आपका पुराना AC भी चलती कंडीशन में हीं होना चाहिए। अगर कोई AC बिल्कुल खराब होगा तो इसका फायदा आप नहीं लें पायेगे है। साथ ही आपको बता दे अगर आप इस स्कीम के तहत अपना पुराना AC Replace करना भी चाहते हैं तो आपके बिजली कनेक्शन का बकाया बिल पूरा भरना होना । अगर आपने बिजली बिल शेष है तो आपको इसका फायदा बिलकुल नहीं मिलेगा।

स्कीम का फायदा उठाने के लिए आपको अपने नजदीक के बिजली दफ्तर में जाना होगा। बिजली दफ्तर में जाने के बाद आपको एक फॉर्म अपने आप भरना होगा। इसी फॉर्म में आपको पुराने AC की पूरी जानकारी भी भरनी होगी। साथ ही इसमें आपको कनेक्शन के बारे में भी पूरा विवरण भरना होगा। बिजली दफ्तर में ही आपको फॉर्म के साथ बिजली का बिल जो जमा किया गया हो वो भी लगाना होगा। साथ ही आपको अपना आधार कार्ड भी अटैच करना होगा। याद रहे, नया AC भेजने से पहले बिजली कंपनी आपके घर इंजीनियर भेज पुराना AC चेक करायेगी ।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat