देखें वीडियो! राजस्थान में आदिवासी गर्भवती महिला को पति ने गांव में घुमाया निर्वस्त्र।

0
669

देखें वीडियो! राजस्थान में आदिवासी गर्भवती महिला को पति ने गांव में घुमाया निर्वस्त्र।

आखिर हमारे देश मे चल क्या रहा है कुछ महिने पहले एक खबर मणिपुर से आई थी और आज वो ही खबर राजस्थान से आ रही है कभी मणिपुर में बिना वस्त्र के महिलाओँ को घुमाया जाता तो कभी राजस्थान में । आपको बता दे कि राजस्थान में मणिपुर जैसी घटना हुई है जहा पर आदिवासी महिला को पति ने गांव वालों के सामने निर्वस्त्र घुमाया। ये भी बताया जा रहा है कि महिला गर्भवती भी थी।

 क्या है पुरा मामला

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले को एक गांव में बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आयी है जिसमे एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर घुमाया गया और इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और इस वायरल वीडियो होने के बाद पुलिस हरकत मे आई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिये निर्देश

राजस्थान मे हुए निर्वस्त्र की घटना को लेकर अशोक गहलोत ने निर्देश देते हुऐ पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने शुक्रवार रात अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ भेजा और जल्दी से जल्दी उन अराधियो को पकड़ने के निर्देश दिये है

थाना प्रभारी ने दी जानकारी

बता दे कि धरियावद के थाना प्रभारी पेशावार खान ने बताया कि गुरुवार को थाने क्षेत्र के पहाड़ी गांव में 21 वर्षीय महिला को उसके पति काना और अन्य रिश्तेदारों ने निर्वस्त्र कर घुमाया. उन्होंने बताया कि महिला के पति काना सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है ओर अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने शुक्रवार देर रात जयपुर में कहा कि राज्य सरकार ने घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और एडीजी दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ भेजा गया है और वो घटना स्थर पर जाकर जांच पड़ताल करेगे साथ ही उन्होंने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छह टीम गठित की गई हैं. प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक अमित कुमार गांव में कैंप कर रहे हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘एक महिला को निर्वस्त्र करने का वीडियो सामने आया है. समाज में ऐसी घटनाओं का कोई स्थान नहीं है. उन्होंने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा और उन्हें सजा दिलाने के लिए ‘फास्ट ट्रैक कोर्ट’ में मुकदमा चलाया जाएगा. साथ मुख्यमंत्री गहलोत ने इस घटना की जांच के लिए टीम तैयार कर दिये है और सभी को निर्देश दिये जा चुके है

वही पूर्व मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे ने भी इस घटना को लेकर सरकार पर आलोचना करते हुऐ कहा कि लोगो के सामने गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो हुआ है लेकिन इस घटना के उपर प्रशासन को कोई जानकारी नही है। साथ ही उन्होने कहा कि इस घटना से पुरा राजस्थान शर्मसार हो गया है साथ ही पूर्व मुख्यमत्री ने भी कहा है कि जल्दी से जल्दी अरोपियो को फांसी दी जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here