AIN NEWS 1: देश विदेश में आए दिन हो रही ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) के मामले अब काफ़ी तेजी से बढ़ रहे हैं. कई लोग इस घर बैठे पैसे कमाने के चक्कर में इसका शिकार भी हो रहे हैं. इसी क्रम में ऐसा ही एक अजीब मामला लखनऊ (Lucknow) के गोमती नगर से पुलिस के सामने आया है. यहां एक महिला से शातिर ठग ने कुल 15 लाख रुपये ऐंठ लिए. दरअसल, उसने एक टास्क पूरा करने के बदले महिला को घर बैठे पैसे देने की बात की थी.

कुछ समय तक तो इस महिला को पैसे मिले भी. लेकिन बाद में उस ठग ने और ज्यादा रुपयों का लालच देकर उससे कुल 15 लाख रुपये अपने बैंक खाते में ही डलवा लिए. लेकीन उसके बाद जब महिला को पैसे मिलना बंद हो गया तो उसने इस ठग को फोन करने की कोशिश की. लेकिन जालसाज ने अपना फोन ही बंद कर दिया था.

तब इस महिला को यह समझते देर नहीं लगी कि उसके साथ एक बड़ा ऑनलाइन फ्रॉड हुआ है. महिला ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ एक केस दर्ज करवाया. फिलहाल तो इस मामले में जांच जारी है.सुशांत गोल्फ सीटी की रहने वाली पीड़िता पल्लवी त्रिपाठी की माने तो, आरोपी व्यक्ति ने पहले व्हाट्सएप नंबर के जरिए उसे अपनी पूरी पॉलिसी के बारे में अच्छे से समझाया. आरोपी व्यक्ति ने उससे कहा था कि तुम्हें रोज टास्क करना होगा और इसके बदले तुम्हें घर बैठे ही पैसे मिलेंगे. जिसके बाद उसने टेलीग्राम के एक ग्रुप में इस महिला को जोड़ दिया और टास्क उससे पूरा करवाने लगा.

पहले 100, 200 और 500 रुपये लिए फिर ऐंठ लिए 15 लाख

पीड़िता ने बताया कि कुछ समय तक तो उसे पैसे मिले भी, जिसके बाद उसका लालच भी बढ़ गया. इसी का फायदा इस ठग ने उठाया. उसने महिला से धीरे-धीरे करके पहले 100, फिर 200 और 500 रुपये अपने खाते में जमा करवाए. इस तरह कुल उसने महिला से 15 लाख रुपये जमा करवा लिए. बाद में जब पल्लवी ने उससे संपर्क करने का प्रयास किया तो उसका फोन ही नहीं लगा. उसका फोन बंद आ रहा था. इसके बाद परेशान होकर पल्लवी ने जालसाज के खिलाफ पुलिस थाने में एक केस दर्ज करवाया.

जाने इस मामले की जांच जारी

डीसीपी साउथ विनीत जायस्वाल ने बताया कि पीड़िता पल्लवी त्रिपाठी के कहने पर ही शातिर ठग के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here