हरियाणा:नूंह हिंसा मामले में विधायक मामन खान को दो मामलों में मिली जमानत, लेकिन अभी भी जेल में ही रहेंगे!

0
460

AIN NEWS 1: हरियाणा के ही नूंह में हुई हिंसा मामले (Nuh Violence Case) में जेल में बंद विधायक मामन खान (Mamman Khan) को कोर्ट से कुछ राहत तो मिली है. कोर्ट ने अभी मामन खान को उनके चल रहे दो मामलों में तो जमानत दे दी है. लेकीन इन मामलों में जमानत के बावजूद भी मामन खान को फिलहाल तो जेल में ही रहना पड़ेगा क्‍योंकि उनकी अभी उन पर चल रहे दो मामलों में उन्हे जमानत मिलना बाकी है. शनिवार को ही विधायक मामन खान के वकील ताहिर हुसैन देवला और अन्‍य ने उनकी जमानत की अर्जी दाखिल की थी. सिविल जज संदीप दुग्गल की अदालत ने इसकी सुनवाई करते हुए उन्हे जमानत पर अपना फैसला सुनाया.इस दौरान मामन खान को एफआईआर संख्‍या 149 और 150 में तो जमानद दे दी गई है. लेकीन मामन खान को फिलहाल एफआईआर संख्‍या 137 और 148 में कोई भी राहत अभी नहीं मिली है. यही कारण है कि फिलहाल तो मामन खान जेल से बाहर नहीं आएंगे.

बता दें इन विधायक को राजस्‍थान से किया गया था गिरफ्तार 

जान ले फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान को नूंह में हुईं सांप्रदायिक झड़पों के बाद एक अगस्त को ही दर्ज एक अलग प्राथमिकी में आरोपी के तौर पर ही नामजद किया गया था,‍ जिसके बाद मामन खान को राजस्‍थान से ही गिरफ्तार किया गया था.

यहां आपकों बता दें नूंह में 31 जुलाई को ही भड़की थी हिंसा 

हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को ही विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में निकाली गई एक शोभायात्रा पर भीड़ ने दौड़ाया और हमला कर दिया था. इस हिंसा में कुल छह लोग मारे गए थे. हिंसा के बाद कई सारी प्राथमिकी दर्ज की गई थी. वहीं कांग्रेस की हरियाणा इकाई ने भी विधायक मामन खान की गिरफ्तारी को ‘‘राजनीति से प्रेरित” बताया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here