किसान नेता राकेश टिकैत के नाम पर हो गई लाखों की ठगी, अब न्याय पाने के लिए पुलिस के पास पहुंचा परिवार; जान ले क्या है यह पूरा मामला

0
296

AIN NEWS 1 अनुपपुर: जैसा कि आप सभी जानते हैं लोगों को धोखे और भ्रम में रखकर पैसा ऐठने वाले कई सारे लोग आख़िर किस हदृ तक अपना दिमाग लगाते हैं, इस सब की एक झलक अनुपपुर जिले के ही जैतहरी थाने में देखने को भी मिली। यहां पर संगीता शर्मा नाम की एक महिला ने पुलिस को एक शिकयती पत्र भी दिया है। इस शिकायती पत्र के माध्यम से ही पुलिस को ये बताया गया है कि इस महिला के जेल में बंद एक बेटे कन्हैया शर्मा को छुड़ाने के लिए ही उनसे रुपये ले लिए गए हैं। हालांकि इसके बाद में भी उसके बेटे को जेल से अभी तक भी छोड़ा नहीं गया और उसके पैसे भी उन्होने ख़त्म कर दिए गए हैं। वहीं अब इस महिला ने पुलिस को अपना आवेदन देकर न्याय की गुहार भी लगाई है।

यहां आपकों बता दें जेल में बंद है महिला का बेटा

दरअसल इस महिला संगीता का बेटा कन्हैया पिछले 4 सालों से ही जबलपुर जेल में बंद है। उसको इस जेल से छुड़ाने के लिए राजीव राय नाम के युवक ने उनसे बात की थी। पहले तो उसने अपनी मीठी-मीठी बातों से उन्हें पूरा विश्वाश दिलाया। इस दौरान राजीव ने उन्हें बताया कि वह मजिस्ट्रेट साहब और मशहूर किसान नेता राकेश टिकैत का भी काफी ज्यादा करीबी है। उसने 5 लाख रूपए में ही इस कन्हैया को जेल से बाहर करवाने की बात भी कही। उसने कहा कि अगर इस कन्हैया को जेल से बाहर नहीं निकाला गया तो फिर उसे 20 साल की सजा हो जाएगी।

इस पूरे मामले में रुपये लेने के बाद से ही झूठ बोल रहा आरोपी

वहीं राजीव की ही बातों में आकर संगीता ने अपने मोबाईल से ही राजीव के दोस्त राजेश कुमार दुबे के मोबाइल पर भी 3 लाख 63 हजार रुपए को ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद से ये दोनों आरोपी उनसे कभी भी नहीं मिले। आरोप है कि इन दोनों ने यह पूरा रुपया भी खत्म कर दिया है और अब ये दोनो लगातार ही झूठ बोल रहे है। यह आरोपी उनसे कह रहा है कि एक हफ्ते बाद, कभी वह 4 दिन बाद तो कभी 2 दिन बाद आपका यह लड़का जेल से वापस आ जाएगा। वहीं पीड़ित परिवार का इस दौरान कहना है कि उनका लड़का अभी तक घर पर नहीं आया। जब हमने लगातार फोन किया तो हमारा नम्बर भी उसने ब्लॉक कर दिया गया।

कार्रवाई में जुटी हुई है पुलिस

वहीं अब इस पूरे मामले को लेकर ही पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर ही इन दोनों युवकों के खिलाफ धारा 419, 420 के तहत एक मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है। जो भी विधिक कार्रवाई होनी होगी वह इस मामले में की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here