Mewaram Jain ka Viral Video: #मेवाराम_को_जेल_में_डालो ट्विटर पर कर रहा है टॉप ट्रेंड, 15 दिन पहले ही इन पूर्व कांग्रेस विधायक पर लगा था गैंगरेप का आरोप?

0
1566

AIN NEWS 1 Rajasthan : राजस्थान के ही बाड़मेर जिले से कांग्रेस के पूर्व विधायक रहे मेवाराम जैन (Mewaram Jain) का नाम पिछले तीन दिनों से लगातार ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में नजर आ रहा है. पहले दो दिन तक ही मेवाराम जैन के वायरल वीडियो (Mewaram Jain Viral Video) को लेकर काफ़ी ज्यादा चर्चा हो रही थी, लेकिन आज इस मामले में जनता ने मेवाराम जैन की गिरफ्तारी की मांग कर दी. रविवार की सुबह से ही #मेवाराम_को_जेल_में_डालो ट्विटर पर काफ़ी ज्यादा ट्रेंड करने लगा. आखिर इस ट्रेंड के पीछे क्या कारण हो सकता है, और मेवाराम की गिरफ्तारी की मांग के पीछे की आखिर क्या कहानी है? आइए इसे पूरी तरह समझते हैं…

इस मामले में 15 दिन पहले 18 धाराओं में हुआ केस दर्ज

इस पूरी कहानी की शुरुआत 15 दिन पहले ही उस वक्त हुई जब एक महिला ने जोधपुर पश्चिम के राजीव गांधी नगर थाने में जाकर पूर्ववती गहलोत सरकार में ही विधायक मेवाराम जैन समेत कुल 9 लोगों के खिलाफ पॉक्सो सहित 18 धाराओं में गैंगरेप का एक मामला दर्ज कराया. 20 दिसंबर 2023 को दर्ज कराई गई इस FIR में मेवाराम, रामस्वरूप आचार्य, कोतवाल गंगाराम खावा, दाउद खां, बाड़मेर डीसीपी आनंद सिंह राजपुरोहित, बाड़मेर के ही प्रधान प्रतिनिधि गिरधरसिंह सोढ़ा, नगर परिषद उपसभापति सुरतान सिंह, प्रवीण सेठिया, गोपाल सिंह राजपुरोहित के नामों का भी जिक्र है. इस पूरे मामले में पीड़िता का ये भी आरोप था कि जब यहां पर मेवाराम विधायक था तो उसने अपने रसूक के दम पर कोई भी कार्रवाई नहीं होने दी. उल्टा पीड़िता पर ही एक सेक्सटॉर्शन का केस दर्ज कराकर उसे ही गिरफ्तार करवा दिया.

इस दौरान सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हुए दो वीडियो

अब पिछले दो दिनों से ही कुछ अश्लील वीडियो लगातार वायरल हो रहे थे, जो बाड़मेर के पूर्व विधायक मेवाराम के ही बताए जा रहे हैं. एक वीडियो इसमें 6 मिनट और दूसरा 53 सेकेंड का बताया जा रहा है. इस पुलिस रिपोर्ट में पीड़िता ने कहा था कि पूर्व विधायक ने रेप करते हुए एक वीडियो भी बनवाया था. मेरे साथ मे जब रेप करते-करते मेवाराम जैन और रामस्वरूप का मन भर गया तो उसने मुझसे कोई दूसरी 15-16 साल की लड़कियां लाने को भी कहा था. ये दोनो ही वीडियो एक पैनड्राइव में थे जो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफ़ी जमकर वायरल हो रहे हैं. इनमे कहा जा रहा है कि 2022 में भी इस तरह के वीडियो के तीन स्क्रीनशॉट्स सामने आए थे. उसके बाद 30 अक्टूबर 2022 को ही बाड़मेर कोतवाली थाने में पीड़िता के खिलाफ मे ही सेक्सटॉर्शन का एक मामला दर्ज कराया गया था.

इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने भी किया निलंबित

https://x.com/INCRajasthan/status/1743698104057201024?s=20

इस पूरे प्रकरण में अब पूर्व विधायक के अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपनी तरफ से कार्रवाई करते हुए मेवाराम जैन को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया है. शनिवार देर शाम को सोशल मीडिया पर इस आदेश की कॉपी शेयर करते हुए कांग्रेस ने ये पूरी जानकारी साझा की है. भाजपा ने भी पहले ही इस दौरान कार्रवाई में देरी को लेकर कांग्रेस पर कई गम्भीर आरोप लगाए थे. क्योंकि बाड़मेर के ही पूर्व विधायक मेवाराम जैन राजस्थान की पिछली सरकार में ही मंत्री थे. उनकी गिनती भी बाड़मेर के बड़े कांग्रेसी नेता के रूप में होती रही है. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राहुल गांधी के साथ मे भी मेवाराम जैन के कई सारे फोटो वायरल किए जाते रहे हैं. हालांकि, कांग्रेस की तरफ से इस मामले में अब तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया.

यहां हम आपको बता दें 25 जनवरी तक नहीं हो सकती गिरफ्तारी

इस पूरे प्रकरण में दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद से ही पुलिस ने महिला का मेडिकल भी करवाया था और इस पीड़िता के बयान भी दर्ज किए थे. लेकिन मेवाराम जैन ने इस मामले में अब कोर्ट की शरण ली थी, और उन्होने कहा कि वे पुलिस कार्रवाई में अपना पूरा सहयोग करेंगे. इसके बाद से हाईकोर्ट ने उन्हे राहत देते हुए मेवाराम की गिरफ्तारी पर 25 जनवरी तक के लिए रोक लगा दी थी. हालांकि इस दौरान हाईकोर्ट ने पुलिस को पीड़िता की सुरक्षा के भी इंतजाम करने के अपने आदेश भी जारी किए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here