Haryana: नूंह एसपी नरेंद्र ने लिया बड़ा एक्शन ,8 होमगार्ड और 5 एसपीओ पर कार्रवाई, जानिए क्या थी वजह!

0
299

AIN NEWS 1 Haryana: बता दें हरियाणा के नूंह जिले में वाहनो की जांच के दौरान रिश्वत लेने के आरोप में बुधवार को पांच विशेष पुलिस अधिकारियों (SPO) और आठ होमगार्ड की सेवाएं को समाप्त कर दिया गया है। पुलिस ने यह पूरी जानकारी देते हुए बताया कि नूंह के पुलिस अधीक्षक (SP) नरेंद्र बिजारनिया ने अब उनकी सेवाएं समाप्त कर दीं. एसपी बिजारनिया ने कहा, ‘‘पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अगर नूंह जिले में पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार से संबंधित कोई भी शिकायत मिलती है और जांच में आरोप पूरी तरह से सही पाए जाते हैं, तो निश्चित रूप से ही कठौर कार्रवाई की जाएगी.

इसी मामले में 3 पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में स्थानांतरित

पुलिस अधिकारियों ने अपने बयान में बताया कि वाहन जांच के दौरान रिश्वत लेने के आरोप में मोहम्मदपुर अहीर पुलिस चौकी प्रभारी राजेश कुमार सहित उनके ही तीन पुलिसकर्मियों को भी पुलिस लाइन में स्थानांतरित कर दिया गया. अब इनकी जगह नई नियुक्ति ही की जाएगी. वहीं पुलिस नाकों की संख्या भी अब 52 की बजाय 26 कर दी गई है. एसपी के द्वारा की गई कार्रवाई से जिम्मेदारी से ड्यूटी नहीं करने वाले पुलिसकर्मियों की नींद पूरी तरह से उड़ी हुई है.

इस मामले में ही दूसरी लिस्ट भी हो सकती है जारी

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि नूंह एसपी की तरफ से ही इसके लिए दूसरी लिस्ट भी जारी की जा सकती है. जिसमें कुछ थाना प्रभारियों और सह प्रभारियों को भी इधर से उधर किया जा सकता है. एसपी नरेंद्र बिजारनिया की तरफ से ही संदेश दिया गया है कि अब किसी भी प्रकार से भ्रष्टाचार में लिप्त और ड्यूटी में लापरवाही दिखाने वाले पुलिसकर्मियों पर कठौर कार्रवाई करने में कोई भी देर नहीं की जाएगी. उनके खिलाफ तुरन्त ओर सख़्त एक्शन लिया जाएगा.

इस पूरे मामले में 8 होमगार्ड और 5 एसपीओ सेवा मुक्त

तावडू के कनवाड़ी एवं फिरोजपुर झिरका थाना के बीवां पुलिस नाके के भी सभी 8 होमगार्ड और 5 एसपीओ को भी सेवा मुक्त कर दिया गया है. इसके अलावा पुन्हाना थाना क्षेत्र के डोंडल पुलिस नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों, होमगार्ड और एसपीओ को भी लाइन हाजिर किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here