AIN NEWS 1: भारत देश में चुनावी राज्य कर्नाटक में बीजेपी के स्टार प्रचारक और पीएम नरेंद्र मोदी ने अब अपनी ताबड़तोड़ रैलियां शुरू कर दी हैं. मिशन कर्नाटक के मद्देनजर सत्ताधारी बीजेपी दोबारा सत्ता पाने के लिए अपनी पुर्ण रूप में दावेदारी ठोंक रही है. इसी क्रम में पीएम मोदी ने शनिवार (29 अप्रैल) को अपने प्रचार अभियान की शुरुआत अब बीदर जिले के हुमनाबाद से की.यहां उन्होंने अपनी एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर कई और काफ़ी जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि इनकी सारी गालियां अब मिट्टी में मिल जाएंगी. जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल और खिलेगा. साथ ही, पीएम मोदी ने लोगों से बीजेपी को वोट देने की भी अपील की. आइए जानते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में क्या क्या बातें कही हैं?

जाने पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन की अहम बातें

1- पीएम मोदी ने कहा कि ‘ये मेरा सौभाग्य है कि इस विधानसभा चुनाव में मेरी शुरुआत बीदर से ही हो रही है. बीदर का तो आशीर्वाद मुझे तब भी मिला था जब मैं पीएम पद का उम्मीदवार बना था. आज इतनी बड़ी संख्या में यहां आकर आपने पूरे देश को साफ संदेश दे दिया है कि- इस बार, भाजपा सरकार. यह चुनाव कर्नाटक को देश में नंबर-1 राज्य बनाने का एक चुनाव है’.

2- उन्होंने कहा कि ‘कर्नाटक में चुनाव सिर्फ 5 साल के लिए यहां सरकार बनाने के लिए ही नहीं हैं, बल्कि राज्य को देश में नंबर 1 बनाने के लिए हैं! ये चुनाव विकसित भारत के सपने को पूरा साकार करने में कर्नाटक की भूमिका तय करेंगे’.

3- प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘कर्नाटक में वास्तविक विकास सुनिश्चित करने के लिए, डबल-इंजन सरकार की निरंतरता एक पूर्व-आवश्यकता रही है. ऐसी डबल इंजन और डबल पावर वाली सरकार ही कर्नाटक को नंबर वन बना सकती है’.

4- पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘आप सब एक ऐसा कर्नाटक चाहते हैं जहां हाइवे और एक्सप्रेस-वे का विस्तार होता ही रहे, जहां मेट्रो की सुविधा और ज्यादा जिलों तक हो, जहां और भी अधिक संख्या में ‘वन्दे भारत’ जैसी आधुनिक ट्रेनें चलें, जहां हर खेत में सिंचाई की आधुनिक सुविधाएं भी हो. पिछले पांच वर्षों में सामान्य मानवी ने कर्नाटक में विकास की जो रफ़्तार देखी है वो रुकना नहीं चाहते और आपके इन सपनों को पूरा करने का बीड़ा केवल बीजेपी ने उठाया है’.

5- उन्होंने कहा कि ‘कर्नाटक को देश का नंबर-1 राज्य बनाने के लिए यहां डबल इंजन सरकार का होना बेहद ही जरूरी है. कांग्रेस की सरकार में हर साल 30 हजार करोड़ रुपये के आसपास विदेशी निवेश कर्नाटक में आता था, जबकि बीजेपी की सरकार में अब हर साल करीब 90 हजार करोड़ रुपये का ही विदेशी निवेश कर्नाटक में आ रहा है. डबल इंजन सरकार का मतलब होता है- डबल बेनिफिट, डबल स्पीड’.

6- पीएम ने कहा कि ‘यह केवल बीजेपी के अधीन है, कि कर्नाटक ने रिकॉर्ड तोड़ विदेशी प्रत्यक्ष निवेश को आकर्षित किया है. कांग्रेस शासन के तहत, कर्नाटक लगभग 30,000 करोड़ रुपये के वार्षिक एफडीआई को ही आकर्षित करता था. जबकि बीजेपी के तहत यह संख्या लगभग 90,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है’.

7- पीएम मोदी ने कहा कि ‘कांग्रेस राज में 100 से ज्यादा ऐसी सिंचाई योजनाएं थी जो दशकों से ही लटकी हुई थीं. बीते 9 वर्षों में दशकों से अधूरी पड़ी 60 से ज्यादा सिंचाई योजनाओं को हम पूरा कर चुके हैं’.

8- उन्होंने कहा कि ‘जब हमने पीएम किसान सम्मान निधि शुरू की थी तब से कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार थी. इनको किसानों से कितनी ज्यादा नफरत है देखिए कि ये लाभार्थी किसानों की सूची केंद्र सरकार को भेजने में भी रुकावटें पैदा करते थे. उनको तकलीफ यह थी इसमें बीच में कोई कटकी नहीं थी, पैसा सीधे किसानों के खाते में जा रहा था’.

9- प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘कांग्रेस और जेडीएस किसानों से काफ़ी नफरत करते हैं, और वे किसानों के कल्याण के लिए कभी कुछ भी नहीं कर सकते. विभिन्न योजनाओं का लाभ देने के लिए डीबीटी के कारण, उन्होंने केंद्र सरकार को किसानों की सूची भी उस समय नहीं भेजी, क्योंकि डीबीटी ने प्रक्रिया के बीच में पैसा खाने के उनके रास्ते पूरी तरह बंद कर दिए. बीजेपी के सत्ता में आने के बाद ही लाखों किसानों को पीएम किसान योजना और अन्य संबंधित योजनाओं का लाभ मिलना शुरू हुआ’.

10- पीएम मोदी ने कहा कि ‘इन्होंने छत्तीसगढ़ और राजस्थान के किसानों से जो भी वादे किए वो अभी तक धरती पर उतरे ही नहीं हैं. कांग्रेस ने इस क्षेत्र के गन्ना किसानों को अपने हाल पर छोड़ दिया था, जबकि हम उनकी समस्याओं को प्राथमिकता पर दूर कर रहे हैं’.

11- उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस की सरकार के समय देश में सिर्फ 40 करोड़ लीटर एथेनॉल का ही उत्पादन होता था, जबकि हमारी सरकार में यह उत्पादन बढ़ कर क़रीब 400 करोड़ लीटर से भी ज्यादा का हो गया है. पेट्रोल में एथेनॉल ब्लेंडिंग बढ़ने से गन्ना किसानों को बहुत ज्यादा लाभ हुआ है’.

12- पीएम ने कहा कि ‘कांग्रेस को कभी भी गरीब की तकलीफ समझ ही नहीं आई, इन्होंने कभी गरीबी देखी ही नहीं. कांग्रेस वो दल है जो विकास में भी केवल राजनीति करती है, रोड़े अटकाती है’.

13- पीएम मोदी ने कहा कि ‘जब तक कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार रही उसने गरीबों के घर बनाने की रफ़्तार काफ़ी धीमी कर दी. डबल इंजन की सरकार बनने के बाद कर्नाटक में गरीबों को 9 लाख के आस पास पक्के घर मिलना पूरी तरह तय हुआ. बीजेपी ने बीदर में करीब 30 हजार घर बनाए हैं यानी बीदर की 30 हजार बहनों को हमने ‘लखपति दीदी’ बनाया है’.

14- पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि ‘करोड़ों माताओं-बहनों के बैंक खाते बीजेपी ने खुलवाए, उसमें सरकारी मदद सीधे तौर पर पहुंचे यह व्यवस्था बीजेपी ने की, बिना गारंटी मुद्रा लोन मिले ये व्यवस्था भी बीजेपी ने की, मुफ्त राशन की व्यवस्था बीजेपी ने की. हमारे बंजारा साथियों की कांग्रेस ने कभी भी सुध नहीं ली. लेकिन हमने उनको भी विकास से पुर्ण रूप में जोड़ा. बीजेपी के इन सेवा कार्यों के बीच कांग्रेस ने सिर्फ समाज को बांटा. जाति, मत, पंथ के आधार पर बंटवारा किया और शासन के नाम पर सिर्फ तुष्टिकरण को ही बढ़ावा दिया’.

15- उन्होंने कहा कि ‘जेडीएस की जवाबदेही कांग्रेस के लिए ही रही है, कर्नाटक के लिए नहीं. ‘कुर्सी’ खोने का उनका डर उन्हें आपके लिए कुछ भी करने ही नहीं देगा. कांग्रेस हर ऐसे व्यक्ति से नफरत करती है जो उनके कुकर्मों, उनके भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करता है, ऐसे व्यक्ति के प्रति उनकी घृणा पूरी तरह स्थायी हो जाती है’.

16- पीएम ने कहा कि ‘कांग्रेस हर उस व्यक्ति से केवल नफरत करती है जो सामान्य मानवी की बात करता है, जो उनके भ्रष्टाचार को सामने लाता है, जो उनकी स्वार्थ भरी राजनीति पर किसी भी प्रकार से प्रहार करता है. हमेशा की तरह इस चुनाव में भी कांग्रेस ने मुझे केवल गाली देना शुरू कर दिया है. दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस ने मेरे खिलाफ जो गालियां दी हैं, उनकी ‘सूची’ मुझे पहले ही मिल गई है; अब तक वे ऐसा 91 बार कर चुके हैं. अगर उन्होंने यह समय गालियों की डिक्शनरी बनाने के बजाय जनता तक सरकार द्वारा सुशासन पहुंचाने में लगाया होता तो उनकी हालत इतनी दयनीय कभी न होती’.

17- पीएम मोदी ने कहा कि ‘कांग्रेस ने देश के दिग्गजों को भी नहीं बख्शा, सबको उन्होने गाली दी. कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर जी, सावरकर जी का भी अपमान किया और अब मेरे साथ भी वही कर रहे हैं. लेकीन मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे इन महापुरूषों के समान ‘उसी पायदान’ पर माना गया है. वे मुझे गाली देते रहेंगे, और मैं देश की सेवा में खुद को समर्पित करता रहूंगा’.

18- उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस के लोग कान खोल कर सुन लें, जिन-जिन को भी आपने गाली दी है, उन्होंने आपको कभी खड़ा नहीं होने दिया. कर्नाटक की जनता अपने वोट से इसका अच्छे से जवाब देगी. आपकी सारी गालियां मिट्टी में मिल जाएंगी. जितना कीचड़ उछालोगे, उतना ही कमल खिलेगा. इस बार का वोट विकास के अमृतकाल के लिए, कर्नाटक को देश का नंबर वन राज्य बनाने के लिए होना चाहिए’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here