केजरीवाल हाज़िर हो: दिल्ली शराब नीति मामले में अब ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा नोटिस?

दिल्ली की आम आदमी पार्टी के नेताओं की मुश्किलें अभी भी थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अब दिल्ली के ही सीएम और आम आदमी पार्टी के सर्वे सर्वा अरविंद केजरीवाल को ED ने नोटिस भेज दिया है। इस नोटिस के माध्यम से सीएम केजरीवाल को शराब घोटाले से जुड़े हुए मामले में ही उन्हें 2 नवंबर को ईडी ने पूछताछ के लिए अपने पास बुलाया है।

0
263

AIN NEWS 1: दिल्ली की आम आदमी पार्टी के नेताओं की मुश्किलें अभी भी थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अब दिल्ली के ही सीएम और आम आदमी पार्टी के सर्वे सर्वा अरविंद केजरीवाल को ED ने नोटिस भेज दिया है। इस नोटिस के माध्यम से सीएम केजरीवाल को शराब घोटाले से जुड़े हुए मामले में ही उन्हें 2 नवंबर को ईडी ने पूछताछ के लिए अपने पास बुलाया है।

इससे पहले भी मुख्यमंत्री को CBI अप्रैल 2023 में पूछताछ के लिए अपने पास बुला चुकी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक केजरीवाल से ईडी दिल्ली की नई शराब नीति मामले में ही पूछताछ करेगी। वहीं, दूसरी ओर आज भी दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के ही पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को भी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया थी। जस्टिस संजीव खन्ना और एसवीएन भट्टी की पीठ केंद्रीय जांच ब्यूरो और ईडी द्वारा अब मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच किए जा रहे मामलों पर ही सोमवार को कोर्ट द्वारा फैसला सुनाया गया। सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ कहा कि ट्रायल कोर्ट इस मामले की सुनवाई को 6 से 8 महीने में ही पूरी करे।

इस पूरे प्रकरण में केंद्र सरकार का एक ही मकसद है किसी तरह AAP को खत्म किया जाए- सौरभ भारद्वाज

वहीं, इस दौरान ईडी सीएम अरविंद केजरीवाल को समन भेजे जाने पर दिल्ली के ही मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुखर होकर कहा, “खबरों के मुताबिक केंद्र सरकार की ईडी ने दिल्ली के सीएम को समन भेजा है। इससे यह साफ हो जाता है कि केंद्र का एक ही मकसद है कि किसी तरह से आप पार्टी को खत्म किया जाए। सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने और AAP को खत्म करने के लिए यह झूठा मामला बनाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जा रही है।”सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर ही दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने भी कहा, “बीजेपी आप और सरकार द्वारा पंजाब और दिल्ली में किए जा रहे काम से काफ़ी ज्यादा डरी हुई है इसलिए वे आप नेताओं को इस झूठे मामलों में फंसाने और जेल भेजने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वे आम आदमी पार्टी को ख़त्म करना चाहते हैं।”

इसी दौरान भाजपा का केजरीवाल पर वार

वहीं, दूसरी ओर इस पूरे मामले में भाजपा के नेता भी आप पर काफ़ी हमलावर हैं। भाजपा दिल्ली अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने इस पूरे मामले में कहा, “सत्य की जीत हमेशा होती है। जब से यह शराब नीति का घोटाला सामने आया था, हम पहले दिन से ही कह रहे थे कि इस पूरे घोटाले के सूत्रधार केवल अरविंद केजरीवाल हैं। आज जब सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया और 338 करोड़ रुपए के घोटाले की पुष्टि भी की, तो अरविंद केजरीवाल को ही बताना होगा कि उन्होंने इस घोटाले से आए 338 करोड़ रुपए कहां पर खर्च किए हैं। दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल के भ्रष्ट शासन से अब मुक्ति पाना चाहती है।”

जैसा आप जानते हैं दिल्ली शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया गिरफ्तार

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में ही भूमिका के लिए 26 फरवरी 2023 को आप नेता सिसोदिया को भी गिरफ्तार किया था। वहीं, 9 मार्च को ईडी ने सीबीआई की एफ़आईआर के आधार पर ही मनी लॉन्डरिंग मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस भी इस मामले को लेकर CBI और ED से कई सारे सवाल पूछे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here