Wednesday, July 24, 2024

Morning News Brief : राहुल बोले- लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर करेंगे कार्रवाई; कांग्रेस ने राजस्थान में 2 उम्मीदवार बदले; मुख्तार की मौत की न्यायिक जांच

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

नमस्कार,

कल की बड़ी खबर कांग्रेस के लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के ऐलान की रही। पार्टी ने 9वीं लिस्ट जारी की और राजस्थान से दो उम्मीदवार बदल दिए। वहीं एक खबर मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश से जुड़ी है। हम आपको यह भी बताएंगे कि राहुल ने यह क्यों कहा कि, सरकार बदली तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई करेंगे।

लेकिन कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर…

1. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पांच विभूतियों को भारत रत्न से सम्मानित करेंगी। सम्मान समारोह राष्ट्रपति भवन में सुबह 11 बजे आयोजित होगा।

2. BRS नेता के.कविता की जेल में गद्दा और घर का खाना मांगने की याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी।

Table of Contents

अब कल की बड़ी खबरें…

राहुल बोले- सरकार बदली तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई होगी, कांग्रेस को एक और IT नोटिस

राहुल गांधी ने IT कार्रवाई को लेकर ये बयान 15 मार्च को दिया था। लेकिन उन्होंने इसे शुक्रवार को पोस्ट किया।

इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस पार्टी को एक और नोटिस जारी किया। जिसको लेकर राहुल गांधी ने कहा कि जब सरकार बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई जरूर होगी। कार्रवाई ऐसी होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की। ये मेरी गारंटी है।

1700 करोड़ रुपए का डिमांड नोटिस: दरअसल, इनकम टैक्स विभाग ने शुक्रवार सुबह कांग्रेस को 1700 करोड़ रुपए का नया डिमांड नोटिस जारी किया। यह डिमांड नोटिस 2017-18 से 2020-21 के लिए है। इसमें जुर्माने के साथ ब्याज भी शामिल हैं।

यह कांग्रेस के लिए झटका क्यों: नए नोटिस को लोकसभा चुनाव से पहले नकदी संकट से जूझ रही कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है। दो दिन पहले 28 मार्च को ही दिल्ली हाईकोर्ट ने टैक्स असेसमेंट को लेकर दायर कांग्रेस की याचिका खारिज कर दी थी।

 

 

कांग्रेस की 9वीं लिस्ट, 5 कैंडिडेट्स के नाम: राजस्थान के 2 उम्मीदवार बदले, कर्नाटक के 3 कैंडिडेट घोषितकांग्रेस ने राजस्थान में 2 टिकट बदले, भीलवाड़ा से सीपी जोशी

कांग्रेस ने 29 मार्च को 9वीं लिस्ट जारी करते हुए पांच कैंडिडेट घोषित किए। इसमें कर्नाटक से 3 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया। वहीं राजस्थान की राजसमंद और भीलवाड़ा सीट से उम्मीदवार बदल दिए गए।

अब तक राजस्थान में तीन प्रत्याशी बदले: कांग्रेस राजस्थान में अब तक तीन सीटों जयपुर, भीलवाड़ा और राजसमंद सीटों पर उम्मीदवार बदल चुकी है। RSS समर्थक संस्था जयपुर डायलॉग्स से कनेक्शन विवाद में जयपुर से उम्मीदवाार बनाए गए सुनील शर्मा ने टिकट लौटा दिया था, जिसके बाद प्रताप सिंह खाचरियावास को उम्मीदवार बनाया गया था।

अब भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर की जगह सीपी जोशी को टिकट दिया है। राजसमंद से उम्मीदवार सुदर्शन रावत ने ​एक दिन पहले टिकट सरेंडर कर दिया था। उनकी जगह दामोदर गुर्जर को राजसमंद से टिकट दिया है।

 

 

मुख्तार की बॉडी बांदा से गाजीपुर पहुंची: आज सुपुर्द-ए-खाक होगा; मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए

मुख्तार की बॉडी शुक्रवार शाम 5 बजे बांदा अस्पताल से पैतृक गांव गाजीपुर रवाना की गई।

 

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद रहे मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर परिजन सवाल उठा रहे हैं। इस बीच अंसारी की मौत के न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मुख्तार की बॉडी बांदा से गाजीपुर पहुंच गई है। आज उसे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

कार्डियक अरेस्ट से गई थी जान: मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से 28 मार्च की रात मौत हो गई थी। उसे उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में रात 8:25 बजे जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। 9 डॉक्टरों ने इलाज किया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कुछ भी संदिग्ध नहीं: शुक्रवार को 3 डॉक्टरों के पैनल सहित 5 लोगों की टीम ने मुख्तार का पोस्टमॉर्टम किया। सुबह 11 बजे शुरू हुआ पोस्टमॉर्टम दोपहर 1.30 बजे तक चला। पोस्टमॉर्टम की प्राइमरी रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है।

 

 

40,000 फ्रेशर्स को नौकरी दे सकती है TCS, 9 से 11 लाख रुपए तक सालाना पैकेज का ऑफरTCS Jobs Hiring 2024: फ्रेशर बैच की भर्ती शुरू, टेस्ट की तारीख, अप्लाई  डिटेल - North Live News

भारत की टेक कंपनी TCS, यानी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज फ्रेशर्स को नौकरी देगी। कंपनी ने 2024 के B Tech, BE, MCA, MSc और MS के छात्रों से एप्लिकेशन मांगे हैं। पिछले साल की रिपोर्ट के मुताबिक, TCS के पास 40,000 तक वैकेंसीज उपलब्ध हैं।

तीन कैटेगरी में भर्ती होगी: TCS ये हायरिंग तीन कैटेगरी- निंजा, डिजिटल और प्राइम में करेगी। निंजा कैटेगरी को ₹3.36 लाख, डिजिटल को ₹7 लाख और प्राइम को ₹9 लाख से ₹11 लाख सालाना पैकेज मिलेगा।

10 अप्रैल तक एप्लिकेशन, 26 को टेस्ट होगा: इन कैटेगरी में जॉब के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अप्रैल है और टेस्ट 26 अप्रैल को होगा। TCS के मैनेजमेंट ने जनवरी में कहा था कि वित्त वर्ष 2024-25 से लिए फ्रेशर्स की रिक्रूटमेंट प्रोसेस शुरू हो चुकी है। कंपनी अभी कॉलेजों में विजिट कर रही है।

 

 

IPL-2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया, वेंकटेश की फिफ्टी

KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर को जीत की बधाई देते RCB के कैप्टन फाफ डु प्लेसिस।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार को कोलकाता ने बेंगलुरु को सात विकेट से हरा दिया। KKR ने 183 रन का टारगेट 16.5 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया। श्रेयस अय्यर 39 और रिंकू सिंह 5 रन बनाकर नाबाद लौटे। वेंकटेश अय्यर ने 50, सुनील नरेन ने 47 रन की अहम पारियां खेलीं। RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन का स्कोर बनाया।

इस सीजन पहली बार हारी होस्ट टीम: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग-2024 (IPL) में लगातार दूसरी जीत हासिल की है। इस सीजन में यह होस्ट टीम की पहली हार है, क्योंकि मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया और बेंगलुरु की टीम ही हार गई। इससे पहले, लगातार 9 मैचों में मेजबानों को जीत मिली थी।

 

 

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी, एवलांच से श्रीनगर-लेह हाईवे बंद; MP-राजस्थान में अगले दो दिन बारिश का अलर्ट

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी, एवलांच से श्रीनगर-लेह हाईवे बंद:MP-महाराष्ट्र-आंध्र  के 5 शहरों में तापमान 40° पार; 19 राज्यों में बूंदाबांदी की ...

 

देश में 29 मार्च से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने से मौसम का मिजाज बदलने लगा है। जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी हो रही है। 29 मार्च को राज्य के सोनमर्ग के हंग इलाके में एवलांच हुआ। इससे दो कारें बर्फ में फंस गई। एवलांच से श्रीनगर-लेह हाईवे बंद हो गया है।

राजस्थान में ओले गिरने की आशंका: राजस्थान के 15 जिलों में बिजली चमकने, आंधी-बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका है। इससे दिन के तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर बीकानेर, जोधपुर, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में रहेगा।

MP में दो दिन बारिश-बादल: मध्यप्रदेश में अगले दो दिन बादल छाए रहने और कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं। शुक्रवार को जबलपुर, सागर, टीकमगढ़, ग्वालियर, रतलाम, छिंदवाड़ा और मंदसौर में धूप के बाद दोपहर में बारिश हुई तो शिवपुरी, मुरैना में शाम को ओले गिरे।

 

 

बिहार में INDI अलायंस का सीट बंटवारा हुआ: RJD-26, कांग्रेस-9, लेफ्ट-5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

Bihar Mahagathbandhan Seat Sharing 2024 Update; Congress RJD JMM | Lok  Sabha Election | बिहार में INDI अलायंस का सीट बंटवारा हुआ: RJD-26, कांग्रेस- 9, लेफ्ट-5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, पप्पू ...

बिहार में महागठबंधन की सीटों का बंटवारा हो गया है। RJD 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस को 9 और लेफ्ट को 5 सीटें मिली हैं। लेफ्ट की पांच सीटों में से माले 3, CPI बेगूसराय और CPM खगड़िया से चुनाव लड़ेगी।

पूर्णिया सीट RJD को, फिर भी पप्पू यादव भरेंगे पर्चा: सबसे ज्यादा पेंच पूर्णिया सीट को लेकर था। यह सीट अब राजद के खाते में है। इसकी वजह से पप्पू यादव का पत्ता कट गया है। जदयू से RJD में आईं बीमा भारती इस सीट पर महागठबंधन की उम्मीदवार होंगी।

पूर्णिया की सीट राजद के खाते में जाने से खफा पप्पू यादव ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि वे पूर्णिया से फ्रेंडली फाइट करेंगे। इधर, दिल्ली से पटना पहुंचे पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा पार्टियों से गठबंधन है, व्यक्ति विशेष से नहीं।

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat