उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद से काम की खबर,रैपिडएक्स रेल किराया सूची जारी, जान ले आप भी?

0
1077

AIN NEWS 1:(Ghaziabad) जैसा कि आप जानते है साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक चलने वाली रैपिडएक्स रेल (rapidx train)के प्रथम फेज का उद्घाटन 20 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं। इससे पहले ही एनसीआरटीसी की तरफ से इसके किराया सारणी भी घोषित कर दी गई है। यहां हम आपको बता दें कि साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक कुल 17 किलोमीटर के रूट पर न्यूनतम किराया 50 रुपये तक होगा और इसका अधिकतम किराया 100 रुपए रखा गया है। जबकि यह किराया दो श्रेणी में रखा गया है। सामान्य श्रेणी और प्रीमियम श्रेणी।

जान ले कितना होगा इसका किराया

एनसीआरटीसी के प्रवक्ता राजीव कुमार चौधरी ने मिडिया को बताया कि आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रथम फेज का उद्घाटन 20 अक्टूबर को ही हो जाएगा। इसके बाद आम लोगों के लिए यह रैपिडएक्स रेल की सेवाएं शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए कुल 17 किलोमीटर के रूट पर सामान्य श्रेणी किराया दर कुछ इस प्रकार होगी। इसमें साहिबाबाद से दुहाई 50 रुपये रखा गया है। जबकि प्रीमियम श्रेणी के लिए यह अधिकतम किराया 100 रुपये रखा गया है।

यहां पर आप भी जान लें किराया

यहां हम बता दें कि सामान्य श्रेणी और प्रीमियम श्रेणी में क़रीब दोगुने का अंतर है। जहां सामान्य श्रेणी के लिए अधिकतम किराया 50 रुपये तक है, वही प्रीमियम श्रेणी के लिए यह अधिकतम किराया 100 रुपए निर्धारित किया गया है। बता दें कि सामान्य श्रेणी के लिए इसमें पर किलोमीटर लगभग 3 रुपये किराया चार्ज किया जाएगा। वहीं, प्रीमियम श्रेणी के लिए प्रति किलोमीटर किराया लगभग 6 रुपए तक रखा गया है। सामान्य श्रेणी के लिए साहिबाबाद से साहिबाबाद 20 रुपये, साहिबाबाद से गाजियाबाद 30 रुपये, साहिबाबाद से गुलधर 30 रुपये, साहिबाबाद से दुहाई 40 रुपये, साहिबाबाद से दुहाई डिपो 50 रुपये, जबकि प्रीमियम श्रेणी के लिए साहिबाबाद से साहिबाबाद 40 रुपये, साहिबाबाद से गाजियाबाद 60 रुपये, साहिबाबाद से गुलधर 60 रुपए, साहिबाबाद से दुहाई 80 रुपये, साहिबाबाद से दुहाई डिपो 100 रुपये तक किराया रखा गया है। जबकि 90 सेंटीमीटर हाइट से कम बच्चों का इसमें किराया फ्री है। इसी के साथ ही इसमें आप 25 किलो वजन आप अपने साथ मे ले जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here