Utter Pradesh news: मंदिर में मुस्लिमों को प्रवेश वर्जित, हिंदुओं के लिए भी ड्रेस कोड, मुजफ्फरनगर में आग्रह!

0
814

AIN NEWS 1 उत्तर प्रदेश: बता दें अलीगढ़ के श्री गिलहराज मंदिर के महंत योगी कौशलनाथ ने मुस्लिम महिला और पुरुषों के मंदिर में प्रवेश को एक तरह से प्रतिबंधित किया है, साथ ही हिंदू श्रद्धालुओं के लिए भी उन्होने ड्रेस कोड जारी किया है। महंत ने बुधवार को कहा कि मंदिर में शालीन व मर्यादित कपड़े पहनकर आने वाले भक्तों को ही अब प्रवेश मिलेगा। इसके लिए पोस्टर भी चस्पां किए गए जिन्हें बाद में हटा भी लिया गया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफ़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिस पर अब बहस छिड़ गई है। महंत ने साफ किया है कि मंदिर में अब छोटे कपड़े, कटी-फटी जींस, हाफ पैंट आदि कपड़ों को पहनकर आने वालों किसी भी व्यक्ति को मंदिर में पूजा-अर्चना करने से पूरी तरह रोक दिया जाएगा।

जान ले मुजफ्फरनगर में भी ऐसा ही आग्रह

उधर, मुजफ्फरनगर शहर के प्रसिद्ध बालाजी मंदिर में कमेटी ने भी श्रद्धालुओं से मंदिर में हाफ पेंट, बरमुडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस आदि पहनकर न आने की अपनी तरफ़ से अपील की है। इस अपील मे यह भी कहा है कि यदि ऐसे कपड़े पहनकर आप आए तो बाहर से ही दर्शन कर मंदिर कमेटी का सहयोग करें।

इस मामले में मंदिर के दानपात्र के पास लगाया गया यह नोटिस काफ़ी चर्चा का विषय बना हुआ है। नोटिस से माध्यम से मंदिर कमेटी ने अपने श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि सभी महिलाएं एवं पुरुष मंदिर में केवल मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आए।मंदिर कमेटी के कानूनी सलाहकार अशोक कुमार शर्मा एडवोकेट का साफ़ कहना हैं कि नोटिस बोर्ड के जरिए श्रद्धाओं को यह सलाह दी गई हैं। कुछ लोगों ने मंदिर कमेटी का फैसला सही भी बताया हैं।

मंदिर में अमर्यादित कपड़ों को पहनकर न आने के लिए यहां नोटिस बोर्ड लगाया गया है। नोटिस बोर्ड लगाने से पहले कुछ लोगों की सहमति भी इस मामले में ली गई थी। नोटिस बोर्ड में सभी श्रद्धालुओं से विनम्र आग्रह कर सहयोग की विनम्र अपील की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here