उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद गिरि पर एक और FIR : पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर हुआ एक्शन, गिरी बोले- पुराना है वीडियो!

0
465

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर के मुख्य पीठाधीश्वर और श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि पर शनिवार को एक और FIR दर्ज हुई है। यह एफआईआर भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी करने में महामंडलेश्वर पर यह कार्रवाई हुई है। हालांकि इस पूरे मामले में ही महामंडलेश्वर का कहना है कि ये वीडियो तो कई साल पुराना है। इस पूरे मामले में सब इंस्पेक्टर प्रशांत गौतम ने IPC सेक्शन-295ए, 505 (1) (c) और IT एक्ट 67 में ही ये मुकदमा थाना वेव सिटी में 9 सितंबर की दोपहर 12.07 बजे दर्ज कराया है। इस FIR के अनुसार, 7 सितंबर को ही ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम पर वो अपनी टिप्पणी कर रहे हैं।

इस पूरे मामले में दरोगा प्रशांत गौतम ने कहा, यति नरसिंहानंद गिरि ने अब्दुल कलाम पर काफ़ी अमर्यादित टिप्पणी की है और उन्होने विशेष समुदाय के लोगों के विरुद्ध धार्मिक भावना भड़काने वाले शब्दों का भी प्रयोग किया है। इससे हमारे समाज में शांति, कानून व्यवस्था व सौहार्द बिगड़ने की पूरी आशंका है। वेव सिटी थाना पुलिस ने इस मामले में केस कर मुकदमा दर्ज करते हुए अपनी जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here