उत्तर प्रदेश में सभी अपराधियों को सजा दिलाने में टॉप पर रहा गाजियाबाद,दो रेपिस्ट को कम समय में फांसी और 46 अपराधियों को हुई उम्रकैद की सजा?

0
350

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश में सभी अपराधियों को सजा दिलवाने के मामले में इस बार गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट पूरे यूपी में ही अव्वल रहा है। यहां के पुलिस अधिकारियों ने ही अभियोजन अधिकारियों के साथ मे तालमेल बैठाकर प्रमुख आपराधिक मामलों की काफ़ी मजबूती से पैरवी की। ओर इसका नतीजा ये रहा कि इस पूरे साल 130 अपराधियों को ही यहां की विभिन्न कोर्ट ने अपनी सजा भी सुनाई।

आईए जाने यूपी के अच्छे और खराब 10-10 जिले

जान ले गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट, हापुड़, कौशांबी, बुलंदशहर, बागपत, जालौन, फतेहपुर, कानपुर पुलिस कमिश्नरेट, मुरादाबाद और बिजनौर जिले टॉप टेन में ही क्रमानुसार हैं। वहीं सजा दिलाने के मामले में सबसे खराब जिलों में बहराइच, बलिया, कुशीनगर, संत कबीरनगर, सोनभद्र, संभल, बलरामपुर, रायबरेली और मऊ बने हुए हैं।

अब तक 252 पर हुई जिला बदर की कार्रवाई

24 अगस्त को ही गाजियाबाद पहुंचे स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री असीम अरुण के सामने भी जिले के पुलिस अधिकारियों ने अपने आंकड़े प्रस्तुत किए थे। इस रिपोर्ट के अनुसार, गाजियाबाद में ही अब तक 252 अपराधियों पर जिला बदर की कार्रवाई हुई। 143 इनामी अपराधी पकड़े भी गए। कुल आठ अपराधियों पर रासुका भी लगाई गई। दो अपराधियों को फांसी और 46 अपराधियों को कोर्ट से ही उम्र कैद की सजा हुई। इसके अलावा डायल-112 के रिस्पॉन्स और सभी प्रकार के सत्यापन कार्यों में भी अभी तक गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट नंबर वन रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here