फिलिस्तीन और इजराइल में चल रहे युद्ध के दौरान फिलिस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट, मौलाना समेत दो लोगों पर FIR?

0
783

AIN NEWS 1: उत्तर प्रदेश के ही हमीरपुर में एक मौलाना ने फिलिस्तीन और हमास में चल रहे युद्ध के दौरान फिलिस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया. यह वीडियो वायरल होते ही मौलाना समेत कुल दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली. इस मामले में आरोप लग रहा है कि मौलाना को मस्जिद से ही गिरफ्तार किया गया है, जबकि पुलिस इससे पूरी तरह से इनकार कर रही है.

दरअसल, मौदहा कस्बे के ही दो युवकों पर इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग में फिलिस्तीन के समर्थन में अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर पोस्ट करने के मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस का इस पूरे मामले में कहना है कि इस युवकों की इस हरकत से कस्बे की शांति को काफी ज्यादा खतरा पैदा हो गया था.

कोतवाली में ही तैनात दरोगा रवि मेहता की ओर से दी गई एक तहरीर में कहा गया है कि कस्बे के हैदरिया मोहल्ला निवासी मौलाना आतिफ चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल फोटो में आई स्टैंड विथ फिलिस्तीन लिखा हुआ था. और आठ अक्टूबर की रात में फिलिस्तीन के समर्थन में एक पोस्ट की गई.12 अक्टूबर को सुहेल अंसारी नामक युवक के व्हाट्सएप स्टेटस पर भी इसी प्रकार के मैसेज का प्रचार-प्रसार किया जा रहा था. साथ ही उसमे आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया गया. इस सब की वजह से कस्बे का धार्मिक-सामाजिक सौहार्द खराब करने की पूरी कोशिश की गई. इससे दूसरे पक्ष के लोगों में भी काफ़ी आक्रोश व्याप्त हो गया है और शांतिभंग होने की पूरी संभावना बन गई.

इस पूरे मामले में मौदहा सीओ ने कही ये बात

पुलिस ने इस मामले में आतिफ चौधरी और सुहेल सिद्दीकी के खिलाफ मे आईपीसी की धारा 153 (ए) और 505 (2) के तहत एक एफआईआर दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. मौदहा के सीओ विवेक यादव ने बताया की भारत देश के स्टैंड के खिलाफ फिलिस्तीन के पक्ष में सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल करने वाले एक मौलाना सहित दो लोगों के खिलाफ अब FIR दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here