योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, अब इस नाम से जाना जाएगा यूपी का यह जिला !

0
317

बता दे कि यूपी के कई जिलों का नाम बदल चुकी योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब यूपी के एक और जिले का नाम बदलने जा रही है साथ ही सरकार ने इसकी रुपरेखा भी तैयार कर ली है . यहां तक कि नगर निगम से शहर का नाम बदलने के लिए प्रस्ताव भी पास करा लिया है. जीं हा आपकी जानकारी के लिए बता दू कि यूपी के काफी प्रसिद्ध पुराने जिले अलीगढ़ की. यूपी के अलीगढ़ का नाम बदलने का प्रस्ताव नगर निगम से पास हो चुका है और अब केवल प्रस्ताव के फैसले पर प्रशासन की मुहर का इंतजार किया जा रहा है जैसे ही प्रशासन इस फैसले पर मुहर लगा देंगी वैसे ही इस पर काम शुरु हो जाएगा.

अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ रखा जाऐगा

अलीगढ़ के मेयर प्रशांत सिंघल ने जानकारी देते हुए बताया कि एक मीटिंग रखी गई थी और इस मीटिंग में अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ किये जाने का प्रस्ताव पेश किया गया था. बैठक में सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से इसका समर्थन कर दिया. साथ ही मेयर प्रशांत सिंघल ने कहा कि अब इस प्रस्ताव को प्रशासन को भेजा जाएगा. माना जा रहा है कि प्रशासन इस प्रस्ताव का संज्ञान लेकर अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने की अनुमति दे देगा. प्रशासन का अदेश का इतंजार किया जा रहा है जैसे ही प्रशास अलींगढ़ के नाम को बदलने को मजूरी दे देती है तभी इसके ऊपर कार्य शुरु हो जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि अलीगढ़ को हरिगढ़ करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी. भारतीय जनता पार्टी के पार्षद संजय पंडित के सुझाव पर इस प्रस्ताव को पेश किया गया. बाद में सबके समर्थन से जिसको पास कर दिया गया.

नगर निगम की इस बैठक में विपक्षी पार्षदों ने जमकर किया हंमागा

जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि  नगर निगम की इस बैठक में विपक्षी पार्षदों ने काफी हंमागा किया. हंगामे के बीच भाजपा पार्षद के जिले का नया नाम हरिगढ़ करने का प्रस्ताव पेश किया गया. आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब तालानगरी का नाम हरिगढ़ करने की मांग उठी हो. इससे पहले भी बीजेपी नेता समर्थन ऐसी मांग करते आए हैं. इससे पहले भी योगी सरकार में कई जिलों के नाम बदले जा चुके हैं. इस क्रम में इलाहाबाद का नाम प्रयागराज फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया गया है. इसके साथ ही दो रेलवे स्टेशनों के नाम भी बदले गए हैं, जिनमें मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन रखा गया है. फिलहाल अभी प्रशासन के अदेश का इंतजार कर रहे है जब आदेश आ जाऐगा तब इसके ऊपर कार्य किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here