दिल्ली : ‘बाथरूम से लेकर खाने तक की जा रही है निगरानी, केजरीवाल को मिल रही यातना’; संजय सिंह की PM मोदी को चिट्ठी?

0
432

AIN NEWS 1: देश की राजधानी दिल्ली मे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के उप राज्यपाल को एक साथ चिट्ठी लिखी है। पीएम मोदी को अपने द्वारा लिखे गए खत में संजय सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ जो जेल मे व्यवहार हो रहा है वो अत्यधिक दुःखद है। दिल्ली की तिहाड़ जेल को सीएम केजरीवाल के लिए एक तरह से यातना गृह बना दिया गया है। संजय सिंह ने अपनी खत के माध्यम से पीएम को बताया है कि उनके विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि पीएमओ और एलजी साहब द्वारा 24 घंट केजरीवाल पर सीसीटीवी कैमरे द्वारा नजर भाई रखी जा रही है।उनपर इन लोगो के द्वारा ऐसे नजर रखी जा रही है जैसे की वो कोई बहुत बड़े जासूस हैं। उनका शुगर लेवल गिरने के बावजूद उन्हें इंसुलिन भी नहीं दी गई है। संजय सिंह ने इस खत मे पीएम मोदी कहा है कि तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल के बाथरूम मे जाने से लेकर उनके खाना खाने तक हर चीज पर पैनी नजर रखी जा रही है।

हो रहा है केजरीवाल के अधिकारों का हनन

अपने खत मे उन्होने आगे लिखा है कि सत्ता के इशारे पर पूरे के पूरे सरकारी तंत्र को अरविदं केजरीवाल की निगरानी में लगा दिया है। सीसीटीवी से चौबीस घण्टे अरविंद केजरीवाल को आख़िर क्यों देखना चाहते हैं आपलोग? आप उनकी बाथरूम से लेकर खाने तक की निगरानी रख रहे हैं। आख़िर क्या देखना चाहते हैं कि केजरीवाल कितने ज्यादा बीमार हुए और केजरीवाल का मनोबल कितना गिरा है अब तक? AAP नेता ने अपने इस खत में आगे कहा है कि जासूसी के मकसद से अरविंद केजरीवाल पर इस तरह से 24 घंटे निगरानी करना, उनकी दवा को रोकना, उनको मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित कर उनको मानसिक रूप से प्रताड़ित करना उनके जीवन जीने के अधिकारों का पूरी तरह से हनन है।

संजय सिंह ने अपने खत मे एलजी को भी लिखा

यहां हम आपको बता दें वहीं दिल्ली के उप राज्यपाल को भी लिखे गए खत में संजय सिंह ने कहा है कि केजरीवाल को जो भी यातना दी जा रही है उससे पूरी दिल्ली को बहुत गहरी पीड़ा हो रही है। संजय सिंह ने आगे लिखा है कि एलजी कार्यालय द्वारा सीसीटीवी के जरिए जो 24 घंटे सीएम केजरीवाल पर नजर रखी जा रही है उसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय तक भी पहुंचाई जा रही है। संजय सिंह ने लिखा, ‘आप का पूरा तंत्र आखिर उनकी निगरानी करता है कि केजरीवाल को दवा तो नहीं मिल रही। वो इंसुलिन के बिना कितना ज्यादा तड़प रहे हैं।

केजरीवाल की इंसुलिन को बंद करने से उनकी किडनी भी कितनी खराब हुई? उनका लीवर कितना ज्यादा खराब हो गया है? केजरीवाल को मिल रही इन सभी यातना से उनके माता-पिता भी काफ़ी ज्यादा दुखी हैं। इसलिए आपसे आग्रह है कि चुने हुए मुख्यमंत्री के साथ आप इस तरह का आचरण भारत जैसे लोकतांत्रिक देश की मर्यादा और व्यवस्था के खिलाफ है। इसपर तत्काल ही रोक लगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here