उत्तर प्रदेश सरकार की तालिबान से कर दी तुलना, मायावती के भतीजे आकाश पर केस दर्ज?

0
668

AIN NEWS 1: देश मे लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दो चरणों के चुनाव संपन्न भी हो चुके हैं। इस दौरान सभी राजनीतिक दल अब तीसरे चरण की तैयारियों में लगे हुए हैं। इसी क्रम में ही बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने रविवार को एक चुनावी रैली में अपने भाषण के दौरान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तुलना तालिबान से ही कर दी। जिसपे अब प्रशासन ने इस मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए आकाश आनंद और चार अन्य के खिलाफ मे आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में एक मुकदमा दर्ज किया है। आइए जानते हैं कि यह क्या है पूरा मामला।

जान ले क्या है पूरा मामला?

दरअसल यहां हम आपको बता दें, मायावती के भतीजे आकाश जोर शोर से बसपा पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव के प्रचार में लगे हुए हैं। इसी क्रम में ही रविवार को सीतापुर में एक चुनावी रैली को उन्होने संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर कई बड़े आरोप लगाए और इसकी तुलना उन्होने तालिबान से कर दी। आकाश ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश सरकार बुलडोजर सरकार और देशद्रोहियों की ही सरकार है। जो भी पार्टी अपने युवाओं को भूखा छोड़ती है और अपने बुजुर्गों को वह गुलाम बनाती है, वह एक तरह से आतंकवादी सरकार है। अफगानिस्तान में तालिबान ही ऐसी सरकार चलाता है।

पुलिस ने इसे बताया आचार संहिता का उल्लंघन 

आकाश आनंद केवल यहीं नहीं रुके और उन्होंने उत्तर प्रदेश अपराध अभिलेख ब्यूरो रिपोर्ट का हवाला देते हुए साफ़ आरोप लगाया कि यूपी की भाजपा सरकार महिलाओं और बच्चों को सुरक्षा प्रदान करने में पूरी तरह विफल रही है। अब इस मामले मे पुलिस ने बताया है कि आकाश आनंद, पार्टी उम्मीदवार महेंद्र यादव, श्याम अवस्थी, अक्षय कालरा और इस रैली के आयोजक विकास राजवंशी के खिलाफ मे विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार संबंधित रैली के दौरान हिंसा भड़काने और असंसदीय भाषा वाले भाषण भी दिए गए और यह सीधे सीधे आचार संहिता का उल्लंघन है।लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में ही पूरे होंगे।

आख़िर कब है सीतापुर में चुनाव?

उत्तर प्रदेश की 80 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से कुल सातों चरण में चुनाव हो रहे हैं। सीतापुर में 13 मई को ही लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान होगा। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे भी 4 जून को आएंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल और दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को शान्ति पूर्वक संपन्न हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here