Wednesday, July 17, 2024

दिल्ली की सब्जी मंडी में सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग !

- Advertisement -
Ads
- Advertisement -
Ads

इस वक्त देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है जहा पर एलपीजी सिलेंडर विस्फोट होने के चक्कर में भायनक आग लग गई है इलाके में स्थित नेशनल बैंक के पास हरफूल सिंह बिल्डिंग एक फ्लैट में आज सुबह LPG सिलेंडर विस्फोट के कारण आग लग गई।  वहीं मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां पहुंच गईं। इसके साथ ही यहां से 16 लोगों को बचाया गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।  किसी के जान-मान को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

क्या है पूरा मामला

बता दे कि राजधानी दिल्ली के सब्जी मंडी घंटाघर के पास एक बिल्डिंग में अचानक आग लगने की घटना सामने आई है। लोग जबतक समझ पाते देखते ही देखते आग की लपटें निकलने लगी और फिर इसी दौरान अचानक एलपीजी सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गया,  जिससे आग और ज्यादा फैल गई। फायर कंट्रोल रूम को मामले की सूचना मिली। मौके पर दमतल की करीब 8 गाड़ियों को मौके पर भेज गया है। लगभग 16 लोगों को बिल्डिंग से फायर कर्मियों की टीम ने रेस्क्यू किया है। इसमें 07 महिलाएं 06 बच्चे भी शामिल हैं। आग बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर पर लगी है। फायर कंट्रोल रूम को सुबह 7:39 पर आग लगने की सूचना मिली थी। आग को कंट्रोल कर लिया गया है, लेकिन पूरी तरह से बुझाने का काम चल रहा है।

LPG सिलेंडर में विस्फोट से लगी आग

बता दे कि डीएफएस के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक आग की यह घटना सुबह 7 बजकर 38 मिनट कि बताई जा रही है जब   पजांब नेशनल बैंक (पीएनबी) सब्जी मंडी क्लॉक टावर घंटाघर के पास हरफुल सिंह बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली. अतुल गर्ग के मुताबिक कुल 8 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. आग एक एलपीजी सिलेंडर विस्फोट के कारण लगी थी. डीएफएस के निदेश अतुल गर्ग ने कहा, आग पर  फिलहाल काबू पा लिया गया है और 3 पुरुषों, 7 महिलाओं और 6 बच्चों सहित 16 लोगों को बचाया गया और आग बिल्डिंग के दूसरी मंजिल पर लगी थी।

- Advertisement -
Ads
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Ads