Monday, May 20, 2024

Morning News Brief : गोगामेड़ी हत्याकांड: आरोपियों पर 5 लाख का इनाम; विजयवर्गीय बोले- 3 दिन में CM पर सस्पेंस खत्म होगा; वंसुधरा के बेटे पर बाड़ेबंदी का आरोप

- Advertisement -

नमस्कार,

कल की बड़ी खबर राजस्थान की राजनीति से जुड़ी रही, वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह पर विधायकों की बाड़ेबंदी का आरोप लगा, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री का नाम रविवार को घोषित होगा, भोपाल में कांग्रेस विधायक को मुंह काला करने से दिग्विजय सिंह ने रोका।


आज के प्रमुख इवेंट:

मिजोरम में ZPM के लालदुहोमा होंगे नए CM

मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव में ZPM को बहुमत मिला है। पार्टी के नेता लालदुहोमा आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लालदुहोमा पूर्व IPS अधिकारी हैं और उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सुरक्षा प्रभारी के रूप में भी काम किया है।

PM मोदी करेंगे उत्तराखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन

उत्तराखंड में आज ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है। इस समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस समिट में देश-विदेश के कई बड़े निवेशक शामिल होंगे।

अमित शाह करेंगे ABVP के 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन

दिल्ली में आज ABVP के 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया जा रहा है। इस अधिवेशन का उद्घाटन गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। इस अधिवेशन में ABVP के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

 

अब तक की बड़ी खबरें:

1. वसुंधरा के बेटे पर विधायकों की बाड़ेबंदी का आरोप:

वसुंधरा राजे बुधवार रात को ही दिल्ली पहुंच गई थीं। गुरुवार रात उन्होंने जेपी नड्‌डा से उनके आवास पर मुलाकात की।
राजस्थान में CM पद की रेस में शामिल वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह पर विधायकों ने बाड़ेबंदी का आरोप लगाया है। इसके परिणामस्वरूप विधायक ललित मीणा के पिता ने बताया कि उनके बेटे समेत कई विधायकों को एक रिसोर्ट में रखा गया था और उन्हें काफी मशक्कत के बाद घर लाया गया।

2. गोगामेड़ी के हत्यारों पर इनाम घोषित:

Sukhdev Singh Gogamedi Funeral Photos Udpate; Rajput Karni Sena | Jaipur  News | राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष पंचतत्व में विलीन; तीन चचेरे  भाइयों ने दी मुखाग्नि - Dainik Bhaskar
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों पर पुलिस ने 5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। फरार आरोपी रोहित सिंह राठौड़ और नितिन फौजी को पकड़ने के लिए पुलिस राजस्थान समेत कई राज्यों में छापेमारी कर रही है।

3. तेलंगाना में कांग्रेस की 6 गारंटी पर रेड्डी की मुहर:

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उनके मंत्रियों के साथ राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन की ग्रुप फोटो।
तेलंगाना में नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने शपथ ली और कांग्रेस की 6 चुनावी गारंटियों पर मुहर लगाई। इसमें महिलाओं और किसानों को कैश मदद और 200 यूनिट फ्री बिजली की गारंटी शामिल है, साथ ही एक दिव्यांग महिला को नौकरी देने का वादा भी किया गया है।

4. दहेज की मांग से डॉक्टर ने की आत्महत्या:

Female kerala doctor committed suicide demand for BMW and 15 acres of land  dowry not received boyfriend broke marriage - India Hindi News - BMW और 15  एकड़ जमीन की थी डिमांड,
केरल में दहेज की मांग से परेशान 26 साल की डॉक्टर शहाना ने आत्महत्या कर ली। उसने सुसाइड नोट में लिखा कि सबको सिर्फ पैसा चाहिए। इस मामले में पुलिस ने दहेज एक्ट का केस दर्ज कर लड़के को हिरासत में ले लिया है।

5. चीन के पूर्व विदेश मंत्री का निधन: रहस्य गहराया

तस्वीर में क्विन गेंग चीनी एंकर फू जियोतियान के साथ दिख रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस एंकर के साथ क्विन का एक बेटा भी है, जो अमेरिकी नागरिक है। (फाइल)
चीन के पूर्व विदेश मंत्री क्विन गेंग की मौत हो गई है और इसमें सस्पेंस है कि यह सुसाइड हुई है या उन्हें टॉर्चर किया गया। मौत का दावा अमेरिकी मीडिया ने किया है और रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई में एक मिलिट्री अस्पताल में हुई थी।

6. तमिलनाडु में बाढ़ से 1.2 करोड़ लोग प्रभावित:

Chennai Floods Photos Update; Cyclone Michaung | Tamil Nadu, Andhra Pradesh  Weather | स्कूल-कॉलेज लगातार चौथे दिन बंद, 15 ट्रेनें कैंसिल; PM ने फ्लड  मैनेजमेंट प्रोजेक्ट के 561 करोड़ ...
बंगाल की खाड़ी से उठे मिचौंग तूफान की वजह से आई बाढ़ से तमिलनाडु के 1.2 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। गुरूवार को चेन्नई आने-जाने वाली 15 ट्रेनें कैंसिल की गईं और स्कूल-कॉलेज बंद हैं। PM मोदी ने फ्लड मैनेजमेंट प्रोजेक्ट के लिए 561 करोड़ के फंड को मंजूरी दे दी है।

7. दिग्विजय ने बरैया को मुंह काला करने से रोका:

दिग्विजय सिंह ने नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया को काला टीका लगाकर उनका वचन पूरा कराया।
भोपाल में MP की राजधानी में नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने अपना मुंह काला करने का इरादा किया, लेकिन पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने इसे रोका और उन्हें काला टीका लगाकर उनका वचन पूरा किया।

आप इन खबरों पर क्या सोचते हैं? नीचे कमेंट करें और अपनी राय साझा करें!

क्या आप राजस्थान में सियासी उथल-पुथल से चिंतित हैं?
क्या आपको लगता है कि तेलंगाना में कांग्रेस के शासन में सुधार होगा?
आप दहेज प्रथा को कैसे रोकना चाहते हैं? चीन के पूर्व विदेश मंत्री की मौत पर आपकी क्या राय है?
क्या तमिलनाडु में बाढ़ की स्थिति को बेहतर ढंग से संभाला जा सकता था?
क्या आपको लगता है कि दिग्विजय सिंह द्वारा बरैया का वचन पूरा करना सही था?

अपने विचार साझा करें और चर्चा में शामिल हों!

- Advertisement -
Ads
AIN NEWS 1
AIN NEWS 1https://ainnews1.com
सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat