दिल्ली एनसीआर के लगभग 11 बड़े स्कूलों में बम होने की सूचना, तलाश में जुटी पुलिस और बम स्क्वॉयड की टीम?

0
275

AIN NEWS 1नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर से एक बेहद चौंकाने वाली खबर अभी सामने आ रही है. द्वाराका और बसंत विहार स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS Dwarka) के अन्दर बम होने की सूचना मिलने से चारों और हड़कंप मच गया. चाणक्यपुर में स्थित संस्कृति स्कूल में भी इसी तरह बम होने की सूचना मिली है. हालाकि दिल्ली पुलिस की टीम वहा मौके पर पहुंच गई है. इन सभी स्कूलों के परिसर को पुलिस द्वारा सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है. इस दौरान पुलिस के साथ ही बम निरोधक दस्ता और अग्निशमन विभाग का दस्ता भी मौके पर पहुंच चुका है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने इस मामले मे बताया कि फिलहाल बम की तलाश में यह अभियान चलाया जा रहा है. नोएडा के भी एक स्कूल में इस दौरान बम होने की सूचना मिली है. इस तरह एक एक करके दिल्ली-एनसीआर के 11 बड़े स्कूलों में ही बम की सूचना से खलबली मची हुई है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने इस संबंध मे बताया कि स्कूल परिसर को खाली करवाकर वहा पर सर्च किया जा रहा है, ताकि यदि कहीं बम हो तो उसे वही निष्क्रिय किया जा सके.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह तकरीबन 6:10 बजे द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) में ही बम होने की सूचना दी गई थी. स्कूल में बम होने की यह सूचना से दिल्ली पुलिस महकमे में ही खलबली मच गई. आनन-फानन में ही दिल्ली पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची. उनके साथ ही बम निरोधक दस्ता (Bomb Disposal Squad) और अग्निशमन विभाग की टीम भी वहा मौके पर पहुंच गई है. दमकल की गाड़ियां भी मौके पर ही मौजूद है. दूसरी तरफ, बम की तलाश में डीपीएस में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है, ताकि स्थिति का पूरा पता लगाया जा सके.

जान ले इन स्कूलों में बम की सूचना

बुधवार सुबह को ही दिल्ली के 8 स्कूलों में बम होने की PCR कॉल के मिलने से दिल्ली पुलिस पूरी तरह हरकत में आ गई. यह आखिर कोई साजिश है या किसी की व्यक्ति की शरारत, फिलहाल दिल्ली पुलिस इस मामले की पूरी तरह से छानबीन कर रही है. नई दिल्ली जिला के चाणक्यपुरी थाना क्षेत्र में ही स्थित संस्कृति स्कूल, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में ही स्थित मदर मैरी स्कूल, द्वारका और बसंत विहार के DPS स्कूल में बम होने की इस दौरान सूचना से खलबली मच गई. इसे अलावा डीएवी स्कूल और साकेत स्थित एमिटी स्कूल (साकेत) में भी इस तरह से बम होने की सूचना मिली है. नोएडा डीपीएस में भी बम होने की सूचना पुलिस को मिली है. अभी तक कुल 11 स्कूलों में इस तरह से बम होने की सूचना मिली है.

यहां हम आपको बता दें दिल्ली पुलिस को मिली थी सूचना

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने इस संबंध मे बताया कि डीपएस द्वारका से स्कूल में बम होने की सूचना मिली थी. इस सूचना के तत्काल बाद ही दिल्ली पुलिस की टीम के साथ बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड और अग्निशमन विभाग की भी एक टीम को मौके पर भेज दिया गया है. साथ में दमकल की गाड़ियां भी डीपीएस द्वारका मे पहुंच गई हैं. फिलहाल पूरे स्कूल परिसर में ही सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, ताकि बम के बारे में पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट हो सके. दूसरी तरफ, स्कूल में बम होने की सूचना से भी हड़कंप मचा हुआ है.

फरवरी में भी इसी तरह से एक स्कूल को मिली थी धमकी

इस साल फरवरी में भी दक्षिण के आरके पुरम स्थित एक निजी स्कूल को बम से विस्फोट की धमकी मिली थी. पुलिस ने बताया कि इस जानकारी के बाद ही स्कूल परिसर को तत्काल खाली करा लिया गया था और विस्फोटक सामग्री का स्कूल मे तलाशी अभियान भी शुरू किया गया था. लाल बहादुर शास्त्री स्कूल को पिछले साल सितंबर में भी ईमेल कर किसी ने इसी प्रकार से ही बम की धमकी दी थी, जो बाद में यह केवल एक अफवाह निकली थी. इसी तरह पहले भी मथुरा रोड पर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल को भी पिछले साल मई के महीने में ही इसी तरीके से ईमेल मिला था. उस समय भी स्कूल में बम होने की बात कोरी अफवाह ही साबित हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here