भारतीय रेलवे: देखे (वायरल विडियो) बिना टिकट ‘भागलपुर एक्सप्रेस’ मे AC कोच पर ही चढ़े गए कई पैसेंजर्स, RPF ने की कार्यवाही?

0
368

AIN NEWS 1: भारतीय रेल में यात्रा करने के लिए कई सारे नियमों को भी ध्यान में रखना आपके लिए बेहद जरूरी होता है। इन नियमों का पालन नहीं करने पर RPF (रेलवे पुलिस फोर्स) को आपके खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई करने का पूरा अधिकार होता है। लेकिन कई बार लोग इन कानून को भी बहुत हल्के में लेने से बाज नहीं आते। अब बिहार के एक भागलपुर जिले को ही देख लीजिए। यहां ‘भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस’ में कई सारे लोगों ने कुछ ऐसा कारनामा कर डाला कि सोशल मीडिया पर उनकी खबर छा गई।दरअसल इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह, वाणिज्य विभाग के मुख्य यातायात निरीक्षक टीम के साथ मे मिलकर किउल जंक्शन पर इंस्पेक्शन के लिए निकले हुए थे। इंस्पेक्शन के दौरान उन्होंने वहा पाया कि कई पैसेंजर ‘भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस’ में बिना टिकट ट्रैवल कर रहे कई सारे लोग थे। खास बात यह है कि सभी यात्री बिना टिकट किसी जनरल या स्लीपर कोच मे नहीं बल्कि ये सब AC कोच में ही सफर कर रहे थे।

ऐसे 21 लोग छापे मे पकड़े गए

X के @NCMIndiaa हैंडल पर ही शेयर किए गए इस वीडियो में आप साफ़ साफ़ देखेंगे आरपीएफ की टीम उन्हें पकड़कर स्पेशल इंतजाम के साथ मे ही लेकर जा रही है। इन यात्रियों पर कानूनन जुर्माना भी लगाया गया। ट्रेन की चेकिंग किउल जंक्शन पर ही की गई जहां 21 लोगों को पकड़ा गया। अरविंद ने टीटीई की ज्वाइंट टीम के साथ मे ही इन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here