Saturday, May 18, 2024

Mayawati ने Telangana, Akhilesh ने Madhya Pradesh विधानसभा चुनाव के लिए जारी किया मेनिफेस्टो, जनता से किए ये बड़े वादे

- Advertisement -

Bahujan Samaj Party (BSP) की अध्यक्ष Mayawati ने Telangana state के विधानसभा चुनावों के लिए party का मानिफ़ेस्टो जारी किया है। BSP ने युवा और महिलाओं को चुनाव जीतने के लिए खींचने के लिए अपनी बेहद कोशिशें की हैं। Mayawati ने महिला कार्यकर्ताओं और किसानों को smartphones औरwashing machines उपलब्ध कराने का वादा किया है।

महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत हिस्सा

BSP ने सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत हिस्सा घोषित किया है। party ने कहा है कि शक्ति में आने के बाद, दस लाख युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी। इसके अलावा, सरकारी नौकरियों में 50 प्रतिशत महिलाएं होंगी। BSP ने घोषणा की है कि हर बिना जमीन वाले परिवार को एक एकड़ भूमि और बेघरों को स्थायी घरेलू देंगे। इसके अलावा, party ने कई और आकर्षक वादों की घोषणा की है।

Madhya Pradesh विधान सभा चुनावों में SP के दृढ़ वचनों का मानिफ़ेस्टो

Samajwadi Party (SP) ने मंगलवार को Madhya Pradesh विधान सभा चुनावों के लिए अपने दृढ़ वचनों (मानिफ़ेस्टो) की घोषणा की। SP ने Madhya Pradesh की जनता के लिए एक दृढ़ वचन दिया है। SP ने वादा किया है कि पिछड़े वर्ग, दलित, अल्पसंख्यक (PDA) और आदिवासियों को उनके अधिकार और सम्मान दिए जाएंगे। जातिवार्ग जनगणना होगी और प्रतिशत जनसंख्या के अनुपात में सभी को हिस्सा मिलेगा। पिछड़े लोगों को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। इसके अलावा, महिलाओं के लिए Samajwadi पेंशन योजना शुरू करने का भी वादा किया गया है। महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकने के लिए 1090 के लाइन में एक प्रतिक्रिया प्रणाली बनाई जाएगी।

उत्कृष्ट students के लिए laptops

SP ने वादा किया है कि उत्कृष्ट students को laptops दिए जाएंगे। SP ने Madhya Pradesh में 9 विधान सभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। इनमें Niwari और Chhatarpur की दो सीटें और Datia और Sidhi जिलों की दो सीटें भी शामिल हैं।Madhya Pradesh विधान सभा की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 3 December को की जाएगी।

पाँच states में विधान सभा चुनाव

इस साल के अंत में पाँच states में विधानसभा चुनाव होंगे। November 7 से 30 तक पाँच states में विधानसभा चुनाव होंगे, Madhya Pradesh 17 November को एक चरण में मतदान करेगा, Chhattisgarh 7 और 17 November को दो चरणों में मतदान करेगा, Rajasthan 23 November को मतदान करेगा, Mizoram 7 November को मतदान करेगा, Telangana 30 November को मतदान करेगा। मतगणना 3 December को की जाएगी।

- Advertisement -
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat