प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी आज गाजियाबाद में रैपिड रेल का करेंगें उद्धाटन।

0
217

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गाजियाबाद में रैपिड रेल का उद्धाटन करेंगे. साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन पर 11.15 बजे दुहाई डिपो से जोड़ने वाली रैपिडएक्स ट्रेन को रवाना करेंगे. पीएम दिल्ली-गाजियाबाद RRTS कॉरिडोर के खंड का उद्धाटन करेंगे बता दे कि गाजियाबाद में 20 अक्टूबर यानी की आज पीएम मोदी रैपिडेक्स का उद्धाटन करने आ रहे है साथ ही मोदी जी वसुंधरा में सभा को भी संबोधित करेंगे। आपको बता दे पीएम मोदी टिकट लेकर चलने वाले रैपिडेक्स के वह पहले यात्री होंगे. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर जहां सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं। इसी को मद्देनजर गाजियाबाद में सभी स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है। जानकारी के अनुसार बता दे कि आज गाजियाबाद के सभी स्कूल बंद रहेंगे। बता दे कि गाजियाबाद के जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश श्रीवास्तव ने सभी स्कूल 20 तारीख को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। वही इसमें यूपी बोर्ड सीबीएसई बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड के स्कूल भी शामिल होंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश श्रीवास्तव ने बताया की छात्रों को स्कूल जाने और आने में किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े तभी ये आदेश दिया गया है. और फिर 21 अक्टूबर को रोजाना की तरह स्कूल खुल जाऐगा.

 आज बच्चो की लगाई जाएंगी ऑनलाइन क्लास

बता दे कि समस्त स्कूलों के प्रधानाचार्य को भेजे गए लेटर में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया है कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर यातायात प्रभावित रहेगा इसी को लेकर 20 तारीख को समस्त स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही साथ छात्रों की पढ़ाई ना छूटे प्रभावित न हो इसके लिए ऑनलाइन क्लास ली जाएगी।

[video-to-gif output image]180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार चलेगी नई रेल

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने आठ मार्च 2019 को दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ गलियारे की नींव रखी थी। नए विश्वस्तरीय परिवहन बुनियादी ढांचे के निर्माण के जरिए देश में क्षेत्रीय संपर्क को बदलने के लिए RRTS परियोजना विकसित की जा रही है। आरआरटीएस 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से एक नई रेल आधारित, उच्च गति, उच्च आवृत्ति के साथ क्षेत्रीय यात्रा की सुविधा प्रदान करने वाली प्रणाली है और आज इस रेस का उद्धाटन किया जाऐगा और फिर कल से यात्री इसमें सफर कर सकेगें बता दे कुल 16 स्टेशन है और फिलहाल पांच स्टेशनो पर रेपिड रेल दौड़ेगी. साथ ही आपको बता दे कि हर  5 से 15 मिनट में ट्रेन मिलेगी ये जानकारी पीएमओ की ओर से एक बयान में कहा गया कि यह एक परिवर्तनकारी क्षेत्रीय विकास पहल है, जिसमें आवागमन के लिए हर 15 मिनट में उच्च गति वाली ट्रेन उपलब्ध होगी। आवश्यकता के अनुसार यह हर पांच मिनट में भी उपलब्ध हो सकती है। करीब 30 हजार करोड़ रुपये की लागत से रैपिडएक्स का यह गलियारा तैयार हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here