Sunday, May 19, 2024

Uttarakhand News: Uttarakhand में BJP को झटका, दो बार विधायक और राज्यमंत्री रहे Gyan Chand ने दिया इस्तीफा

- Advertisement -

जैसे-जैसे Lok Sabha चुनाव 2024 के आसपास आ रहे हैं, Uttarakhand में राजनीतिक गतिविधि में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। नेताओं ने पक्षों को दुखी कर दिया है और अब वे अपनी दल बदलने की नीति अपना कर अपना पारा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ Dehradun में देखा गया कि मंगलवार को वहां के वरिष्ठ BJP नेता Gyan Chand, जो दो बार के विधायक और State सचिव रह चुके हैं, party से इस्तीफा दे रहे हैं और National Congress में शामिल हो रहे हैं। party छोड़ने के बाद, उन्होंने स्थानीय party Suraj Seva Dal में शामिल हो गए हैं।

Gyan Chand ने दो बार Uttarkashi से BJP के विधायक बने थे और उन्होंने Bhagat Singh Koshiyari की सरकार में राज्य मंत्री के रूप में भी कार्य किया था। काफी समय से उन्हें party में अनदेखा महसूस हो रहा था, इसके बाद उन्होंने Lok Sabha चुनाव से पहले BJP से इस्तीफा दे दिया है और अब Suraj Seva Dal में शामिल हो गए हैं।

BJP छोड़ने के बाद, Gyan Chand ने कहा कि हमने अलग state बनाने के लिए एक अलग राज्य की मांग के लिए आंदोलन किया था, हमने तो जेल भी जाए थे, लेकिन state बनने के बाद भी हमारे state के सपने को अब तक पूरा नहीं किया गया है। और उसे वास्तविकता में बदलने के लिए राज्य में एक national party की नहीं, बल्कि एक स्थानीय party की आवश्यकता है, जो पहाड़ की दर्द भारी महसूस करेगी और उसे हल कर सकेगी।

Gyan Chand ने बताया कि उन्होंने BJP से इस्तीफा दिया है और अब उन्होंने Suraj Seva Dal में शामिल हो गए हैं। उनके साथ, BJP के नेता ने Suraj Seva Dal के सदस्य बनने का भी आलंब दिया है।

Suraj Seva Dal के प्रदेशाध्यक्ष, Ramesh Joshi ने कहा कि हमारी party State भर में Suraj का झंडा लहाने के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ एक अभियान और आंदोलन चला रही है। इसके अलावा, हम स्वच्छ छवि वाले लोगों को शामिल करके भ्रष्टाचार मुक्त राज्य बनाने के लिए कठिन प्रयास कर रहे हैं।

- Advertisement -
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisement
Polls
Trending
Rashifal
Live Cricket Score
Weather Forecast
Latest news
Related news
- Advertisement -
Heavy Rainfall in India, Various cities like Delhi, Gurgaon suffers waterlogging 1600 foot asteroid rushing towards earth nasa warns another 1500 foot giant also on way Best Drinks to reduce Belly Fat