मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का बड़ा एलान, 10 रुपये के बजाय अब 5 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन !

0
271

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का बड़ा एलान, 10 रुपये के बजाय अब 5 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन !

MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को यानी आज 69 दीनदयाल रसोई केंद्रों का शुभारंभ किया है। उन्होने कहा कि अब 10 की बजाय 5 रुपये में भरपेट भोजन मिलेग। अब कोई गरीब अदमी भुखा नहीं सोयेगा।

शिवराज सिंह चौहान नें दीनदयाल रसोई केंद्रों का किया शुभारंभ   

मध्यप्रदेश में अब सभी नागरिकों को 5 रुपये में भरपेट भोजन मिलेगा यह सारी व्यवस्था दीनदयाल रसोई में होगी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को 66 नए दीनदयाल रसोई केन्द्रों का शुभारंभ करते हुए यह एलान किया। मुख्यमंत्री भोपाल के कुशाभाउ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक यह भोजन 10 रुपये थाली के मान से मिल रहा था, लेकिन शनिवार से 5 रुपये थाली में नागरिक भरपेट भोजन कर पाएंगे और कोई भी मनुष्य भुख नही सोयेग। 5 रुपये की खाने की थाली में पौष्टीक खाना होगा साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम में नगरीय क्षेत्रों के 38,505 आवासहीनों को पट्टा भी प्रदान किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि प्रदेश में कोई भी गरीब परिवार जमीन और आवास के बगैर नहीं रहेगा। जितने भी देश मे गरीब लोग है उन सभी को भरपेट खाना के साथ साथ रहने के लिए भी आवास की व्यव्स्था किये जाएगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों के मकान पीएम आवास योजना के तहत नहीं बन सके, उन्हें सीएम आवास योजना के तहत घर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण में 66 नगर पालिकाओं में स्थायी रसोई केंद्रों का शुभारंभ किया जा रहा है। इन्हें मिलाकर अब प्रदेश में 166 दीनदयाल स्थायी रसोई केंद्र हो गए हैं, जहां पर पांच रुपये में भोजन मिलेगा और फिर वहा पर गरीब लोग भर पेट भोजन कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here