दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का किया उद्घाटन।

0
236

बता दे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि आज से सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन चालू होने से लोगों को जाम से राहत मिलेगी. उन्होंने कहा​ कि हमारी सरकार तेजी विकास कार्यों पर जोर दे रही है.  इस फ्लाईओवर के चालू होने के बाद जिन लोगों को आईटीओ से आश्रम की तरफ जाना है उन्हें अब बस सराय काले खां बस अड्डा टी जंक्शन पर ठहरने की जरूरत नहीं है। इस फ्लाईओवर के उद्घाटन को लेकर सीएम केजरीवाल का एक वीडियो भी सामने आया है। उद्घाटन के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सराय काले खान में 620 मीटर का फ्लाई ओवर बना है. इसके लिए 66 करोड़ का बजट आवंटित किया गया था, लेकिन यह काम 50 करोड़ में काम पूरा हुआ. इसके निर्माण से आईटीओ से आश्रम की तरफ आने वाले लोगों को राहत मिलेगी. पहले आश्रम में घंटों तक जाम लगते थे, लेकिन अब इसके बनाने के बाद चंदगीराम से आगे धौला कुआं सबवे में रास्ता साफ रहेगा. साथ ही केजरीवाल ने कहा कि आज से सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन चालू हो गया है. इससे अब लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी. आए दिन यहां पर लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता था, लेकिन फ्लाईओवर बनने से अब राहत मिलेगी.  केजरीवाल ने कहा​ कि हमारी सरकार तेजी विकास कार्यों पर जोर दे रही है. दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार लगातार कार्य कर रही है. फ्लाईओवर के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी भी मौजूद थी.

केजरीवाल ने बिना नाम लिए बीजेपी पर साधा निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी का नाम लिए वगैर कहा कि वह हमारे काम को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. फिर भी हम अपने सारे काम कर रहे हैं. पीछले 8 साल में 530 मोहल्ला क्लीनिक बना दिया. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब शानदार बसें चलेगी. उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में प्रीमियम बसें चलेंगी. इसके रूप और किराया एग्रीगेटर्स ही तय करेंगे. उन्हें दिल्ली परिवहन विभाग से इसकी केवल इजाजत लेनी होगी

वही आपको बता दें कि आईएसबीटी के नजदीक बस स्टॉप होने के कारण मुख्य सड़क पर ट्रैफिक जाम की समस्या रहती थी, लेकिन अब यात्री साउथ दिल्ली, डीएनडी फ्लाईओवर से आईटीओ की ओर से फ्लाईओवर जरिए सीधे यात्रा कर सकते हैं. आम तौर पर यहां जाम लगता था जिसके वजह से लोगों को 10-15 मिनट तक जाम में फंसना पड़ता था लेकिन अब लोगों को जाम से राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here